कहर बरपाने वाले क्रूर सिपाहियों पर गिरी गाज

 कहर बरपाने वाले क्रूर सिपाहियों पर गिरी गाज
suffer

शराबी मित्रों के इशारे पर सब्जी विक्रेता पर ढाया था जुल्म, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

वाराणसी. पुलिस के जुल्म का शिकार हुए सब्जी विक्रेता के घाव थोड़ भर गए होंगे क्योंकि शराबी मित्रों के इशारे पर रक्षक से भक्षक बनेे सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। आरोपी सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू हो चुकी है। पत्रिका ने सब्जी विक्रेता संग क्रूर व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों की करतूत उजागर करते हुए संबंधित जानकारी ट्विटर पर उत्तर प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव, पुलिस मुख्यालय, डीजीपी तक उपलब्ध कराई थी। 

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वाराणसी पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। एसएसपी आकाश कुलहरि ने भेलूपुर थाना क्षेत्र के अस्सी चौकी पर तैनात आरोपी सिपाहियों रामप्रकाश यादव व विजय कुमार को निलंबित कर दिया और विभागीय जांच के आदेश दिए है। 

गौरतलब है कि लंका थाना क्षेत्र निवासी सब्जी विक्रेता कार्तिक दास शनिवार को दिन में रविदास पार्क से गुजर रहा था तब उसके शराबी मित्रों ने उसे जबरन शराब पिलाने की कोशिश की थी। कार्तिक के इंकार करने पर उसे पकड़कर अस्सी चौकी ले आए और वहां अपने परिचित सिपाहियों रामप्रकाश यादव व विजय कुमार के हवाले कर दिया। सिपाहियों ने पहले कार्तिक की जेब में मौजूद चार हजार रुपये छीन लिए और फिर हाथ-पैर बांधकर लाठियों से इतनी बुरी तरह पीटा की उसके शरीर का एक हिस्सा काला पड़ गया। 

पुलिसकर्मियों के जुल्म की इंतहा यहीं नहीं खतम हुई। जख्मी कार्तिक परिजनों के साथ शिकायत करने लंका थाने पहुंचा तो इसकी जानकारी आरोपी सिपाहियों को हो गई और उन दोनों ने कार्तिक को पकड़कर दोबार जमकर धुना। पुलिसकर्मियों के जुल्म की इंतहा सुनाने कार्तिक परिजनों के साथ रविवार को एसएसपी आकाश कुलहरि के कार्यालय पहुंचा और पूरे मामले से अवगत कराते हुए दोषी सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई थी। एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा कि जनता के साथ नाइंसाफी करने वाले पुलिसकर्मी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे। 

देखिए पीडि़त का वीडियो--
https://youtu.be/fBqo8h8K4Wc


https://www.youtube.com/watch?v=fBqo8h8K4Wc&authuser=0
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned