scriptकाशी विश्वनाथ परिसर के पास निर्माणाधीन मकान ढहा, मलबे में दबे तीन मजदूर, एक की मौत | Under construction house collapsed near Kashi Vishwanath labour buried | Patrika News

काशी विश्वनाथ परिसर के पास निर्माणाधीन मकान ढहा, मलबे में दबे तीन मजदूर, एक की मौत

locationवाराणसीPublished: Jun 27, 2021 09:40:53 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

Under construction house collapsed near Kashi Vishwanath labour buried- काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) कॉरिडोर परिसर से सटे नीलकंठ मोड़ पर निर्माणाधीन मकान ढहने से मलबे में तीन मजदूर दब गए। हादसे में तीनों मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

Under construction house collapsed near Kashi Vishwanath

Under construction house collapsed near Kashi Vishwanath

वाराणसी. Under construction house collapsed near Kashi Vishwanath labour buried. काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) कॉरिडोर परिसर से सटे नीलकंठ मोड़ पर निर्माणाधीन मकान ढहने से मलबे में तीन मजदूर दब गए। हादसे में तीनों मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। साथी मजदूरों और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाला और कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां 52 वर्षीय मेवालाल प्रजापति की मौत हो गई। वहीं 42 वर्षीय गणेश यादव और 45 वर्षीय शकर यादव गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना के दौरान मौके पर कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। घटनास्थल पर एसपी ज्ञानवापी और चौक थाने की पुलिस हादसे की जांच में जुटी है। बता दें कि इससे पहले मई महीने में कॉरिडोर परिक्षेत्र में जर्जर आवास गिरने से हादसा हुआ था।
दीवार गिरने से हादसा

चौक क्षेत्र में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के पास मंदिर के गेट नंबर तीन के करीब एक जर्जर मकान मरम्मत के दौरान ढह गया। काम में लगे तीन मजदूर मलबे में दब गये। इसमें बिहार के कैमूर के भभुआ का मेवा प्रजापति की मौत हो गई। जबकि शहर के कतुआपुरा निवासी गणेशु यादव और शंकर यादव को गंभीर चोटें आई हैं। दरअसल, गेट नंबर तीन के पास कॉरीडोर के बाहर ठठेरी बाजार के दीपू यादव की दुकान है। उन्होंने इस दुकान के भवन की मरम्मत के लिए मजदूर लगाया हुआ था। मरम्मत के दौरान भवन की एक तरफ की मोटी दीवार भरभराकर गिर पड़ी। जिससे कि तीन मजदूर दब गए। दीवार गिरने की सूचना पर कॉरिडोर में काम कर रहे लोग उन्हें बचाने के लिए आए।
किसी तरह तीनों को मलबे से निकाला गया और कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल भेजवाया गया। यहां मेवालाल को मृत बता दिया गया। इससे पूर्व भी माह भर पहले कॉरिडोर परिक्षेत्र में एक जर्जर आवास गिरने से हादसा हुआ था। इसके बाद भी कॉरिडोर और आसपास काफी जर्जर आवास और निर्माण मौजूद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो