scriptUP के आयुष मंत्री दयालु का संस्कृत विवि के योगसधना केंद्र के जीर्णोद्धार को मदद का वादा | UP Ayush Minister Dayashankar Mishra promises to help in restoration of Yogasadhana Center of Sanskrit University | Patrika News

UP के आयुष मंत्री दयालु का संस्कृत विवि के योगसधना केंद्र के जीर्णोद्धार को मदद का वादा

locationवाराणसीPublished: Aug 12, 2022 07:12:56 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

उत्तर प्रदेश के आयुष,खाद्य सुरक्षा औषधी एवं प्रशासन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के योगसाधना केंद्र (सभागार) के जीर्णोद्धार, आधुनिकीकरण और साज-सज्जा के लिए सहयोग देने का किया एलान। मांगी कार्ययोजना व आगणन रिपोर्ट।

आयुष मंत्री दयालु का संस्कृत विवि के योगसधना केंद्र के जीर्णोद्धार को मदद का वादा

आयुष मंत्री दयालु का संस्कृत विवि के योगसधना केंद्र के जीर्णोद्धार को मदद का वादा

वाराणसी. डॉ संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के योगसाधना केंद्र में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी में उत्तर प्रदेश के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ दयाशंकर मिश्र “दयालु” ने योग साधना सभागार के जीर्णोद्धार, नवीनीकरण एवं आधुनिकीकरण (साज-सज्जा) आदि के लिए हर सम्भव सहयोग देने का एलान किया। इस मौके पर कुलपति प्रो हरेराम त्रिपाठी से विश्वविद्यालय के कल्याण और उत्कर्ष के लिए सदैव तत्पर रहने का वायदा करते हुए योग साधना केंद्र सभागार के सौदर्यीकरण व जीर्णोद्वार(आधुनिकीकरण) कराने की खातिर जल्द आगणन प्रस्तुत करने का आग्रह किया।
विश्वविद्यालय के आधारभूत ढांचे के सुदृढीकरण का चल रहा है प्रयास

बता दें कि विश्वविद्यालय के भवनों के जीर्णोद्वार के लिए कुलाधिपति, राज्यपाल आनंदीबेन ने गत दिनों वाराणसी मे उद्योगपतियों और सक्षम लोगों से सहयोग की अपील के क्रम में कुलपति प्रो हरेराम त्रिपाठी को वास्तुविद ई आर सी जैन से नवीन छात्रावास के मरम्मत कराने का सहयोग मिला है। इसी कड़ी में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के आयुष,खाद्य सुरक्षा औषधि राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) ने भी सहयोग देने के हाथ बढ़ाया।
ये भी पढें- वाराणसी में स्थापित होगा UP का पहला राजकीय प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र

नैक के विचारों के अनुरुप तैयार करने का उपक्रम जारी

कुलपति प्रो त्रिपाठी ने लगातर इस तरह के प्रयास की शृंखला में कुलपति प्रो हरेराम त्रिपाठी ने आयुष राज्य मंत्री डॉ मिश्र का विश्वविद्यालय के उत्थान में समुचित सहयोग देने के लिए विश्वविद्यालय परिवार की तरफ सेआभार व्यक्त किया। साथ ही कहा कि आगे भी सहयोग की अपील जारी रहेगी। इस विश्वविद्यालय को नैक के विचारों के अनुरुप तैयार करने का उपक्रम जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो