बाहुबली एमएलसी बृजेश को टक्कर देने मोख्तार की गोद में बैठे विनीत 

बाहुबली एमएलसी बृजेश को टक्कर देने मोख्तार की गोद में बैठे विनीत 
bahubali vineet will fight against mlc brijesh wife

सैयदराजा में बृजेश सिंह की पत्नी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारीहवा का रूख बदला तो शिवपुर से लड़ सकते चुनाव

वाराणसी. बाहुबली एमएलसी बृजेश सिंह को टक्कर देने के लिए पूर्व एमएलसी बाहुबली विनीत सिंह ने बृजेश सिंह के विरोधी मोख्तार अंसारी से हाथ मिला लिया है। एक ओर बृजेश सिंह पत्नी अन्नपूर्णा सिंह को सैयदराजा से विधानसभा के भेजने की तैयारी में तो विनीत ने भी हाथी की सवारी करते हुए सैयदराजा से चुनाव लडऩे की घोषणा कर दी है। दो बाहुबलियों के बीच होने वाली चुनावी जंग को लेकर चर्चाओं को बाजार गरम है कि अबकी किसका पलड़ा भारी पड़ेगा। 

गाजीपुर के विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल की ओर से बीते दिनों गाजीपुर में एक विशाल भोज का आयोजन किया गया था जिसमें पूर्वांचल की तमाम राजनैतिक हस्तियों ने शिरकत किया था। पूर्व एमएलसी विनीत सिंह भी भोज में शामिल होने पहुंचे थे। विनीत वहां मोख्तार अंसारी के भाई के साथ लगभग दो घंटे तक किसी गंभीर मुद्दे पर चर्चा करते दिखे। सूत्रों के अनुसार वह चर्चा बृजेश सिंह के परिवार को आगामी विधानसभा चुनाव में पटखनी देने की रणनीति पर थी।
 
गौरतलब है कि बीते जिला पंचायत चुनाव में मीरजापुर से विनीत का पत्ता साफ करने के लिए बृजेश सिंह के परिवार ने भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्र से हाथ मिला लिया था। विजय मिश्र कभी बृजेश सिंह के परिवार को खटकते थे लेकिन बदले  राजनीतिक समीकरण में दोनों परिवार के बीच गहरी छन रही है। विनीत को इसका मलाल था इसलिए उसने भी दमखम के साथ बसपा से सैयदराजा का टिकट हासिल कर लिया जबकि बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह भी इसी सीट से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है।
 
बृजेश हार चुके हैं इस सीट से
माफिया से माननीय बनने के लिए पिछले विधानसभा चुनाव में बृजेश सिंह ने सैयदराजा सीट से ताल ठोंकी थी लेकिन निर्दल प्रत्याशी के रूप में उतरे मनोज सिंह डब्लू के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। सूत्रों के अनुसार अबकि विस चुनाव में सपा मनोज डब्लू पर दांव खेलेंगी। बसपा की ओर से फिलहाल विनीत सिंह अधिकृत प्रत्याशी घोषित हैं। ऐसे में बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा या भाजपा की नाव पर सवार होंगी या फिर निर्दल के रूप में विनीत को टक्कर देंगी।  

शिवपुर पर भी टिकी है नजर
चर्चा है कि बसपा के मौर्य बंधुओं की भाजपा से बढ़ती नजदीकियों व सैयदराजा में चुनाव न खड़ा कर पाने की स्थिति में विनीत सिंह शिवपुर विधानसभा से भी उम्मीदवारी पेश कर सकते हैं। वजह दो है बीते पंचायत चुनाव में हार के बाद विनीत की धमक कुछ कम हुई है। सैयदराजा में अन्नपूर्णा के साथ ही मनोज सिंह डब्लू से पार पाना भी कठिन चुनौती होगी। ऐसे में विनीत बसपा में टी राम, उमाशंकर सिंह की मदद से शिवपुर विधानसभा से भी चुनाव मैदान में उतरने की सोच सकते हैं। सूत्रों के अनुसार फिलहाल विनीत ने शिवपुर विस क्षेत्र से अपने मित्र पप्पू भौकाली का नाम आगे बढ़ाया है ताकि सैयदराजा में स्थिति गड़बड़ाने की स्थिति में शिवपुर की सीट बची रहे। 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned