scriptबिजली विभाग की हड़ताल से बनारस में जनता आक्रोशित, जगह-जगह चक्काजाम | up electricity department strike varanasi public chakkajam | Patrika News

बिजली विभाग की हड़ताल से बनारस में जनता आक्रोशित, जगह-जगह चक्काजाम

locationवाराणसीPublished: Mar 19, 2023 02:26:15 pm

Submitted by:

Patrika Desk

UP Electricity Department Strike : वाराणसी के कई इलाकों में पानी को लेकर भी हाहाकार मचा हुआ है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाके में लोग पैसे देकर पानी खरीद रहे हैं।

varaansi.jpg

बिजली विभाग की हड़ताल से पूरे प्रदेश में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शहर बनारस में भी बिजली-पानी को लेकर शहरवासी परेशान है। जैसे-जैसे हड़ताल का समय बढ़ता जा रहा लोगों में आक्रोश की लहर है। ऐसे में रविवार की सुबह शहर बनारस में कई जगह लोगों ने चक्काजाम कर बिजली कर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस को उन्हें समझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। किसी तरह पुलिस ने समझाकर चक्काजाम समाप्त करवाया।

भदैनी सब-स्टेशन पर चक्काजाम
रविवार की सुबह पानी की किल्लत और बिजली न होने से परेशान शहर के अस्सी-भदैनी क्षेत्र के लोगों ने भदैनी सब स्टेशन के सामने चक्काजाम कर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाएं और बच्चे भी सड़क उतरे और उन्होंने बिजली चालू करवाने की मांग की। स्थानीय निवासी योगेंद्र यादव ने बताया कि पिछले 30 घंटे से लाइट नहीं आ रही है। हमलोगों ने बीती रात सभी अधिकारियों को फोन किया पर कोई सुनवाई नहीं। अब घरों में पीने तक को पानी नहीं है ऐसे में हमने चक्काजाम किया है।

वाराणसी मुगलसराय मार्ग पर जनता ने किया चक्काजाम
वहीं रविवार को गढ़वासी टोला, चौहट्टा लाल खां, भदऊ चुंगी इलाके के आक्रोशित लोगों ने वाराणसी से मुगलसराय जाने वाले मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। आक्रोशित जनता किसी भी सूरत में चक्काजाम खत्म करने को तैयार नहीं थी। स्थानीय निवासी गुड्डू ने बताया कि इस इलाके में तीन दिन से लाइट नहीं है। लोग पानी के लिए मोहताज हैं। बिजली विभाग के स्थानीय कर्मचारियों से हम पिछले तीन दिनों से बात कर रहे हैं पर वो हमारी नही सुन रहे हैं। ऐसे में मजबूरन हमें चक्काजाम करना पड़ रहा है।

पुलिस ने समझाकर कराया समाप्त
भदैनी और भदऊ बीर बाबा मंदिर के सामने जाम की सूचना पर वाराणसी पुलिस एक्टिव हो गई। भदैनी पहुंचे भेलूपुर एसो ने लोगों को समझाना शुरू किया तो पब्लिक आक्रोशित होकर नारेबाजी करने लगी पर कुछ ही देर बाद पुलिस ने सभी को समझाकर लाइट जल्द से जल्द शुरू करवाने के आश्वासन के साथ जाम समाप्त करवाया। इसी तरह आदमपुर एसो ने भी आश्वासन देकर जाम समाप्त करवाया।


ग्रामीण इलाकों में भी पानी की किल्लत
बिजली विभाग की हड़ताल का व्यापक असर ग्रामीण क्षेत्रों में पड़ा है। ग्रामीण क्षेत्रों में 50 घंटों से अधिक से लाइट नहीं है। पानी के लिए लोगों को 800 के रेट से जनरेटर किराए पर लाकर पानी भरना पड़ रहा है। लोहता के धमरिया, कोटवां इलाके में पानी के लिए लंबी लाइनें लगी हुई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो