scriptलोकसभा चुनाव से पहले भाजपा गठबंधन को बड़ा झटका, UP में नीतीश कुमार की पार्टी के सभी नेता कांग्रेस में शामिल | Up JDU all leaders joined congress Before Loksabha election | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा गठबंधन को बड़ा झटका, UP में नीतीश कुमार की पार्टी के सभी नेता कांग्रेस में शामिल

locationवाराणसीPublished: Apr 07, 2019 03:58:17 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जेडीयू की यूपी की पूरी इकाई का कांग्रेस में विलय
जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई नेताओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता

 UP JDU leaders Joined Congress

यूपी जेडीयू के सभी नेता कांग्रेस में शामिल

वाराणसी. बिहार में भाजपा की मुख्य सहयोगी जेडीयू की यूपी की पूरी इकाई का कांग्रेस में विलय हो गया है। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष रमापति चौधरी समेत पार्टी के एक प्रधान महासचिव एवं तीन प्रदेश महासचिव दिल्ली में प्रियंका वाड्रा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गये ।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रमापति चौधरी ने इस संबंध में जानकारी दी। 13 मार्च को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकारिणी ने उन्हें पार्टी के भविष्य को लेकर कोई भी निर्णय करने के लिए अधिकृत किया था।

रमापति चौधरी के साथ प्रधान महासचिव चन्द्रपाल सिंह वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता एवं प्रदेश महासचिव सुभाष पाठक, प्रदेश महासचिव विजेन्द्र वर्मा एवं पटेल मनोज सचान ने कांग्रेस की सदस्यता ली और जेडीयू की यूपी इकाई के कांग्रेस में विलय कर लिया । वहीं इस संबंध में जेडीयू नेता विकास चंद्र तिवारी ने बताया कि पार्टी का कांग्रेस में विलय नहीं हुआ है, जो नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं, उनका पार्टी से उनका कोई लेना देना नहीं है ।
वहीं मिल रही जानकारी के अनुसार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के आदेश पर पार्टी के लखनऊ मुख्यालय में ताला लगा दिया गया है ।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो