scriptश्री काशी विश्वनाथ धाम के गर्भगृह में विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग की फोटो खींचने वाला और कोई नहीं सुरक्षाकर्मी निकला, हटाया गया ड्यूटी से | UP Police constable took photo from mobile in sanctum sanctorum of Vishwanath Jyotirling removed from duty | Patrika News

श्री काशी विश्वनाथ धाम के गर्भगृह में विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग की फोटो खींचने वाला और कोई नहीं सुरक्षाकर्मी निकला, हटाया गया ड्यूटी से

locationवाराणसीPublished: May 27, 2022 02:34:19 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

श्री काशी विश्वनाथ धाम के गर्भगृह में विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग की फोटो खींचने वाले की पहचान कर ली गई है। धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने उसे तत्काल प्रभाव से मंदिर की सुरक्षा से हटा दिया है। साथ ही उससे पूछताछ शुरू कर दी गई है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी के मुताबिक गर्भगृह में फोटो खींचना बर्दाश्त के बाहर।

काशी विश्वनाथ धाम में विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग की फोटो खीचने वाला निकला यूपी पुलिस का सिपाही

काशी विश्वनाथ धाम में विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग की फोटो खीचने वाला निकला यूपी पुलिस का सिपाही

वाराणसी. श्री काशी विश्वनाथ धाम के गर्भ गृह में मोबाइल से तस्वीर खिंचने वाले की पहचान कर ली गई है। वो और कोई नहीं बल्कि धाम का सुरक्षाकर्मी निकला। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने उसे तत्काल प्रभाव से सुरक्षा ड्यूटी से हटा दिया है। अब उससे पूछताछ की जा रही है कि वो खुद अपने लिए फोटो खींच रहा था या किसी के कहने पर।
गुरुवार को खींची गई थी फोटो

बता दें कि गुरुवार को विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग के गर्भगृह में घुस कर अरघे के किनारे बैठ कर एक युवक ने बड़े ही इत्मिनान से ज्योतिर्लिंग की फोटो खींची थी। ये तस्वीर गर्भगृह में लगे सीसीटीवी कैंमरे के जरिए वायरल हो गई। युवक के गर्भगृह में बाबा के शिवलिंग की फोटो खींचने वाली तस्वीर के वायरल होते ही मंदिर प्रशासन व सुरक्षा अधिकारियों में हड़कंप मच गया।
इस मामले में पहले ही मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने कहा था कि मामले की जांच कराई जा रही है। शुक्रवार की दोपहर में मंदिर प्रशासन ने उस फोटो खींचने वाले का पता लगा लिया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि वो और कोई नहीं बल्कि मंदिर की सुरक्षा में लगा सिपाही शशांक शेखर है जिसे तत्काल प्रभाव से ड्यूटी से हटा दिया गया है। साथ ही जांच के आदेश भी दिए गए हैं।
नियमों के उल्लंघन की इजाजत किसी को भी नहीं है। ऐसी हरकत कतई बर्दाश्त के बाहर है

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी वर्मा ने बताया कि मंदिर के गर्भगृह में विश्वनाथ ज्योर्तिलिंग की फोटो खींचने वाला शशांक शेखर यूपी पुलिस का सिपाही है। उसे अब गर्भगृह की ड्यूटी से हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच जारी है। ये पता लगाया जा रहा है कि उसने फोटो अपने लिए खींची या किसी और के कहने पर, फोटो खीचने का उद्देश्य क्या था। उन्होंने कहा कि गर्भगृह के पास सिपाही सादे वेश में ही ड्यूटी करते हैं। ऐेसे में उसकी पहचान में विलंब हुआ। अब जांच के बाद ही पता चलेगा कि उसने ऐसा क्यों किया? सीईओ ने कहा कि यहां पर इस तरह की फोटो लेना किसी भी सूरत में माफी योग्य नहीं है। नियमों के उल्लंघन की इजाजत किसी को भी नहीं है। ऐसी हरकत कतई बर्दाश्त के बाहर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो