साइबर क्रिमिनल्स व भू माफिया की कमर तोडऩे को तैयार यूपी एसटीएफ 

साइबर क्रिमिनल्स व भू माफिया की कमर तोडऩे को तैयार यूपी एसटीएफ 
stf team

एसटीएफ के नए भवन को एसएसपी ने किया बनारस में भूमि पूजन

वाराणसी. उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स के एसएसपी अमित पाठक ने कहा कि हमारी टीम का मिशन साइबर अपराधियों व भू माफियाओं की कमर तोडऩा है। पूर्वांचल में एसटीएफ की टीम ने शानदार काम किया है। एसटीएफ की टीम ने दो सौ से अधिक मामलों में सफलता पाई है जिसमें डकैती, अपरहरण, लूट, एटीएम लूटकांड, पेपर साल्वर गैंग की धरपकड़ मुख्य है। 

एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक मंगलवार को वाराणसी में थे। उन्होंने पुलिस लाइन परिसर में वाराणसी एसटीएफ इकाई के लिए बनने वाले नवनिर्मित भवन के लिए भूमि पूजन किया। इस मौके पर आईजी एसके भगत भी मौजूद रहे। 

बेलगाम अपराध पर काबू पाने के लिए लगभग 18 वर्षों पूर्व एसटीएफ का गठन हुआ था। एसएसपी पाठक ने बताया कि पूर्वांचल में एसटीएफ की कामयाबी को देखते हुए ही मुख्यालय ने वाराणसी में एसटीएफ का एक नया भवन निर्माण की स्वीकृति दी। छह माह में उक्त भवन तैयार हो जाएगा। 

सवा करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रहे एसटीएफ के नवनिर्मित भवन में साइबर क्राइम से निबटने के लिए सभी आवश्यक संसाधन मौजूद होंगे। वाराणसी के अलावा शासन मेरठ, आगरा व गोरखपुर में भी एसटीएफ का भवन बनेगा। एसटीएफ की विशेष निगाह प्रदेश के साइबर अपराधियों व भू माफिया पर ही है। इस अवसर पर डीएसपी विनोद सिंह, इंस्पेक्टर शैलेष सिंह, अमित श्रीवास्तव, पुनीत परिहार, सुनील वर्मा समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned