scriptUP Weather Forecast Update: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले तीन दिन खराब रहेगा मौसम, भारी बारिश की संभावना | UP Weather Forecast IMD Heavy Rain Warning in Next 4 Days | Patrika News

UP Weather Forecast Update: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले तीन दिन खराब रहेगा मौसम, भारी बारिश की संभावना

locationवाराणसीPublished: Sep 22, 2020 11:04:43 am

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने जारी किया अलर्ट।
अगले तीन दिनों तक भारी बारिश (Heavy Rain) होने की जतायी आशंका।
कई जिलों में बारिश के साथ-साथ आकाशी बिजली गिरने की भी संभावना।

Weather Alert

मौसम अलर्ट

वाराणसी. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अगले 48 घंटों में उत्तर प्रदेश (UP Weather Forecast Update) के विभिन्न जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की आशंका जतायी है। इस दौरान विभाग ने लोगों को आकाशीय बिजली (Lightning) के खतरे से भी अलर्ट रहने को कहा है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कई इलाकों में 22 से लेकर 25 सितम्बर के बीच भारी बारिश हो सकती हैं हालांकि कई जिलों मेूं पहले से ही यलो अलर्ट है। 22 सितम्बर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और मऊ व उसके आसपास के इलाके के साथ ही महोबा और झांसी में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। विभाग के अनुमान के मुताबिक पूर्वांचल के कुछ जिलों में बादल छाए रहे और सोमवार की रात को बारिश भी हुई।

 

मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 सितंबर से 24 सितंबर के बीच शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बरेली, पीलीभीत और रामपुर में कई जगहों पर भारी बारिश की प्रबल संभावना को देखते हुए इन जिलों के लिये अलर्ट जारी किये गए हैं। इसके अलावा सिद्घार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, हरदोई, सीतापुर, कन्नौज, मैनपुरी, बदायूं, मुरादाबाद और बिजनौर में कई जगह भारी बारिश की आशंका जतायी गयी है।


बात करें 24 से 25 सितंबर के बीच की तो इस दौरान भी बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जतायी गयी है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के साथ ही बरलामपुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, फर्रूखाबाद, बदायूं, एटा, मैनपुरी और कन्नौज में बारिश हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो