scriptUP Weather Forecast : मानसूनी बारिश से प्रदेश में हाहाकार, IMD ने जारी किया 48 घंटे का Heavy Rain Alert | UP Weather Forecast IMD issued 48-hour Heavy Rain Alert | Patrika News
वाराणसी

UP Weather Forecast : मानसूनी बारिश से प्रदेश में हाहाकार, IMD ने जारी किया 48 घंटे का Heavy Rain Alert

UP Weather Forecast : उत्तर प्रदेश में लौटे मानसून ने आफत की बारिश कराई है। कई जिलों में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। बाराबंकी में तो बाढ़ जैसे हालात हैं। इसी बीच IMD ने एक बार फिर अगले 48 घंटे के लिए Alert जारी कर दिया है।

वाराणसीSep 14, 2023 / 07:27 am

SAIYED FAIZ

UP Weather Forecast IMD issued 48-hour Heavy Rain Alert

UP Weather Forecast

UP Weather Forecast : प्रदेश में बारिश इस समय कहर बनाकर बरस रही है। मुरादाबाद से बाराबंकी तक दो दिन तक हुई लगातार बारिश ने बाढ़ जैसी स्थिति बना दी है। लोगों में इस बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। बाराबंकी में हालत दयनीय हैं। इसी बीच IMD ने अगले 48 घंटे के लिए फिर Heavy Rain का अलर्ट जारी किया है। वाराणसी सहित आस-पास के जिलों में जमकर बारिश की संभावना जताई गयी है। आसमान में सुबह से ही बादल हैं। IMD के अनुसार वाराणसी और आस-पास के जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ तूफानी बारिश के आसार हैं।
IMD ने जारी किया पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलर्ट

IMD ने अगले 48 घंटे वाराणसी सहित गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, भदोही, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर और बलिया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अगले 24 घंटे मानसून और बारिश को लेकर बहुत महत्वपूर्ण होंगे। यहां IMD ने Thunderstorm (आंधी-तूफान) Lightning( वज्रपात) और Squall ( तेज हवाएं) का Alert जारी किया है। वहीं उसके अगले 24 घंटे Heavy Rain का Forecast जारी किया है जो 17 सितंबर तक जारी रहेगी।
Varanasi में 24 घंटे का Yellow Alert
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए वाराणसी सहित जौनपुर, संतरविदास नगर (भदोही), मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज में Yellow Alert जारी किया है। इन जिलों में 5 से 15 मिलीमीटर ताज बारिश 24 घंटे में होने की संभावना है। उसके अलावा इन जिलों में Thunderstorm (आंधी-तूफान) Lightning( वज्रपात) का भी Alert जारी किया गया है। सभी जिलों को चेतावनी जारी कर दी गयी है।
Varanasi में आज का तापमान

IMD के अनुसार वाराणसी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 25 और अधिकतम 33 डिग्री रहने की संभावना जताई गयी है। इसके अलावा कई स्पेल में घनघोर वर्षा भी होगी। वाराणसी में सुबह 7 बजे 8 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। ह्यूमिडिटी 96 प्रतिशत है। ऐसे में लोगों को उमस से बेहाल भी होना पड़ रहा है।
up_weather_forecast.jpg

Hindi News/ Varanasi / UP Weather Forecast : मानसूनी बारिश से प्रदेश में हाहाकार, IMD ने जारी किया 48 घंटे का Heavy Rain Alert

ट्रेंडिंग वीडियो