scriptयूपी में गलन वाली ठंड, अगले 48 घंटे में पांच डिग्री तक गिर सकता है तापमान | UP Weather Temperature drop by Five Degrees in Next 48 Hours | Patrika News

यूपी में गलन वाली ठंड, अगले 48 घंटे में पांच डिग्री तक गिर सकता है तापमान

locationवाराणसीPublished: Jan 16, 2022 02:33:31 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में सर्दी अपने चरम पर होने वाली है। तापमान में पांच डिग्री तक कमी देखी जा सकती है। वहीं दिन का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई गई है। आने वाले दो दिनों में कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। इससे यातायात प्रभावित रहेगा।

UP Weather Temperature drop by Five Degrees in Next 48 Hours

UP Weather Temperature drop by Five Degrees in Next 48 Hours

वाराणसी. प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से गलन बढ़ गई है। सुबह घना कोहरा छाया रहता है तो शाम होते ही सर्द हवाओं के कारण कंपकंपी बढ़ जाती है। लगातार बढ़ रही ठंड ने लोगों के जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में सर्दी अपने चरम पर होने वाली है। तापमान में पांच डिग्री तक कमी देखी जा सकती है। वहीं दिन का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई गई है। आने वाले दो दिनों में कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। इससे यातायात प्रभावित रहेगा।
छाया रहेगा घना कोहरा

वाराणसी में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री के आसपास रहेगा। मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय है। इस कारण मैदानी भागों में मौसम बदल रहा है।अगले दो दिनों में उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड का कहर देखने को मिलेगा। 48 घंटों में सूबे के कई हिस्सों में कोहरे की स्थिति बनी रहेगी और शीतलहर भी चलेगी। गलन और ठंड बढ़ेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा। पश्चिमी यूपी के लिए कोल्ड डे कंडीशन की चेतावनी जारी की गई है, तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की चेतावनी है।
यह भी पढ़ें

17-20 जनवरी यूपी के इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट

खराब श्रेणी में वायु प्रदूषण

बदलते मौसम के बीच प्रदेश के ज्यादातर शहरों की आबोहवा खराब हो गई है। वाराणसी का एक्यूआई खराब श्रेणी में 227 दर्ज किया गया है। राजधानी लखनऊ में भी वायु प्रदूषण सूचकांक खराब श्रेणी में है। यहां का एक्यूआई 206 दर्ज किया गया है। प्रयागराज की वायु गुणवत्ता 202 रिकॉर्ड की गई है। गोरखपर का एक्यूआई मध्यम श्रेणी में 155 दर्ज किया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x874hxn
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो