scriptUP Weather : गर्मी से मिलेगी राहत, जल्द ही जमकर बरसेंगे बादल | UP Weather There will be relief from the heat soon it will rain heavil | Patrika News

UP Weather : गर्मी से मिलेगी राहत, जल्द ही जमकर बरसेंगे बादल

locationवाराणसीPublished: Jun 03, 2023 08:59:14 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

UP Weather : आईएमडी लखनऊ की मानें तो अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 3 जून को पश्चिम यूपी के अलग-अलग स्थानों में गरज के साथ छींटे पड़ सकती है।

Up weather today alert of heavy rain in districts including lucknow

UP Weather

UP Weather : मौसम की तल्खी ने लोगों को घरों में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम शुष्क बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के अनुसार जल्द ही उत्तर प्रदेश के लोगों को चिलचिकलती गर्मी से राहत मिल जाएगी। मानसून उत्तर प्रदेश में 16 से 20 जून तक पहुंच जाएगा और फिर जमकर बादल बरसेंगे।
वाराणसी में इस हफ्ते 45 तक जाएगा टेम्प्रेचर

आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार वाराणसी में आज का तापमान अधिकतम 42 डिग्री रहेगा और ये अगले हफ्ते शनिवार तक 45 डिग्री तक पहुंच जाएगा। वाराणसी में इस पूरे हफ्ते की बात करें तो अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहेगा।
आज जाएगा पारा 42 के पार

आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार सुबह साढ़े 8 बजे टेम्प्रेचर 32 डिग्री था जो औसतन 42 डिग्री या उससे अधिक रहेगा। इसके अलावा 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल रही है जो दोपहर होते-होते गर्म लू का एहसास कराएगी।
बढ़ी ह्यूमिडिटी

आईएमडी के अनुसार आज वाराणसी में ह्यूमिडिटी (मौसम में नमी) 43 प्रतिशत सुबह होते ही आंकी गई है जो दोपहर होने पर बढ़ेगी। ऐसे में गर्मी में पसीना होगा।

16 से 20 जून के बीच मिलेगी राहत
जून आते ही सबको मानसून का इंतजार होता है। ऐसे में जून का महीना शुरू होते ही सभी इस खोज में लग जाते हैं। आईएमडी के अनुसार इस ववर्ष मानसून आने में 4 से 5 दिन देरी हो सकती हैं। उत्तर प्रदेश में मानसून 15 से 20 जून के बीच दस्तक दे सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो