scriptपूर्वी UP में आज प्रचंड गर्मी, पश्चिमी क्षेत्र रहेगा कूल, तेज रफ्तार से चलेंगी हवाएं, जानें अपने जिले का हाल | UP Weather Update: Severe heat in eastern UP, western UP will remain | Patrika News

पूर्वी UP में आज प्रचंड गर्मी, पश्चिमी क्षेत्र रहेगा कूल, तेज रफ्तार से चलेंगी हवाएं, जानें अपने जिले का हाल

locationवाराणसीPublished: Jun 05, 2023 07:51:49 am

Submitted by:

Vikash Singh

UP Weather Alert: यूपी की राजधानी लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में आज तापमान में बढ़ोतरी होगी। इन जिलों में तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर जाने का पूर्वानुमान मौसम विभाग यानी IMD ने जारी किया है।

temp.jpg
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम अगले दो दिनों तक कूल बना रहेगा। बारिश होगी और बादलों की आवाजाही रहेगी। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हो रही बारिश का असर पूर्वी उत्तर प्रदेश में देखने के लिए मिलेगा।
यह भी पढ़ें

Train Accident News: यूपी में हुए भीषण ट्रेन हादसे की 10 दर्दनाक तस्वीरें, देखकर कलेजा कांप उठेगा

लखनऊ मौसम केंद्र के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने बताया कि सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर जाने का पूर्वानुमान है। तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होती हुई नजर आ रही है। जबकि, पश्चिमी यूपी के लोगों को राहत मिलेगी, वहां बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।
 
प्रचंड गर्मी का प्रकोप रहेगा जारी

लखनऊ मौसम केंद्र की मानें तो सोमवार तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही लू चलने का भी पूर्वानुमान है।
यह भी पढ़ें
बृजभूषण सिंह के खिलाफ 2 FIR में छेड़छाड़ के 10 मामले, सेक्सुअल फेवर मांग की, दोषी पाए गए तो बीजेपी के लिए बनेंगे गले की हड्डी
जानें अपने जिले का हाल

यूपी के दूसरे जिलों में अधिकतम तापमान पर नजर डालें तो लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में जो जिले सबसे गर्म रहने वाले हैं उन जिलों का नाम है लखीमपुर खीरी, वाराणसी, अयोध्या, बस्ती और झांसी, इन जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से लेकर 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
यह भी पढ़ें

बृजभूषण सिंह ने सेक्सुअल फेवर के बदले मुझे सप्लीमेंट्स खरीदने की पेशकश की: पहलवान

दूसरे जिलों की बात करें तो सबसे कम तापमान अलीगढ़ में रहेगा। यहां पर 32 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा जबकि मेरठ में 33, बरेली में 34 और गोरखपुर में 38 डिग्री सेल्सियस तक तापमान रहने का पूर्वानुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो