script

UP Whether Update : वाराणसी में आज भी झुलसाएगी गर्मी, अभी नहीं दिख रहे बारिश के आसार

locationवाराणसीPublished: Jun 07, 2023 12:09:39 pm

Submitted by:

SAIYED FAIZ

UP Whether Update : वाराणसी में बारिश की संभावना मौसम विभाग के अनुसार 18 जून के बाद है। मानसून के केरल पहुंचने में हुई देरी इस वर्ष मानसून को और लेट कर सकती है।

UP Whether Update

UP Whether Update

UP Whether Update : मानसून की देरी के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश में गर्मी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। धर्म की नगरी काशी में तापमान लगातार 43 डिग्री के आस-पास रह रहा है। सुबह 29 डिग्री से शुरू हुआ तापमान दोपहर तक 43 तक पहुँच रहा है। ऐसे में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। आईएमडी के अनुसार अगले एक हफ्ते तक मौसम यूंही बना रहेगा।
हीट वेव का अंदेशा

आईएमडी के अनुसार वाराणसी में सुबह साढ़े आठ बजे तापमान 35 था जो दोपहर 12 बजे तक 43 डिग्री तक पहुंच जाएगा। तापमान की तल्खी से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सुबह से ही गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोग परेशान दिखाई दिए। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में वाराणसी में हीट वेव का प्रकोप रहेगा।
बादलों की आवाजाही के बीच चमकेगा सूर्य

आईएमडी के अनुसार वाराणसी में बादलों की आवाजाही भी रहेगी पर सूर्य अपने पूरे तेज से चमकेगा जिससे गर्मी आम जन को झुलसाएगी। वाराणसी में आज ह्यूमिडिटी 38 प्रतिष्ठ आंकी गई है जो शाम 5 बजे के बाद 27 प्रतिशत पर पहुँच जाएगी। वहीं दिन भर तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो