scriptवाराणसी जेल बवाल-बंदियों के आगे झुका प्रशासन, जेल अधिकारी नपे, प्रशासन के हाथ कमान | uproar in varanasi district jail | Patrika News

वाराणसी जेल बवाल-बंदियों के आगे झुका प्रशासन, जेल अधिकारी नपे, प्रशासन के हाथ कमान

locationवाराणसीPublished: Apr 02, 2016 06:26:00 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

डीएम ने पत्रिका से खास बातचीत में दी जानकारी, जेल घटना की मजिस्ट्रेट जांच की घोषणा, सिटी मजिस्ट्रेट करेंगे जांच.

dm

dm

वाराणसी. जिला जेल में शनिवार को हुए हंगामे को शांत करने के लिए जिलाधिकारी राजमणि ने बंदियों की सारी मांगे मान ली हैं। वरिष्ठ जेल अधीक्षक और डिप्टी जेल अधीक्षक को हटाने का फैसला किया गया है। तत्काल प्रभाव से एसीएम चतुर्थ को जेल अधीक्षक नियुक्त कर दिया गया है। पूरे घटना क्रम की जांच करेंगे सिटी मजिस्ट्रेट। जिलाधीकारी राजमणि ने पत्रिका से विशेष बातचीत में दी यह जानकारी।

देखें वीडियो

डीएम ने बंदियों की मांगें मानी
जिला जेल में शनिवार को हुए बवाल के बाद मौके पर पहुंचे डीएम ने हालात को काबू में लाने का सारे इंतजाम किए। उन्होंने उत्तेजित बंदियों से बातचीत की। बंदियों ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक और डिप्टी जेल अधीक्षक को तत्काल हटाने की मांग की थी जिसे डीएम ने स्वीकार कर लिया। साथ ही बंदी जो सुविधा शुल्क लेने और बंदियों के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा रहे थे उसकी जांच के लिए उन्होंने मजिस्ट्रेट जांच की घोषणा भी कर दी। कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे दंडित किया जाएगा।

डीएम की चिंता जेल अधीक्षक को छुड़ाना
डीएम ने कहा कि प्रशासन ने बंदियों की सारी मांगे मान ली हैं, पर उनकी मांग बढ़ती ही जा रही है। अब हमारी चिंता जेल अधीक्षक को बंदियों से छुड़ाना है। सुबह से दोपहर हो गया लेकिन अभी तक जेल अधीक्षक बंदियों की गिरफ्त में हैं। बताया कि मौके पर डीआईजी, आईजी जोन भी पहुंच चुके हैं। बंदियों को समझाने का प्रयास जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो