यूपीएससी- 2016 का परिणाम घोषित, इलाहाबाद की सौम्या को चौथा स्थान

यूपीएससी- 2016 का परिणाम घोषित, इलाहाबाद की सौम्या को चौथा स्थान
Upsc

पहले ही प्रयास में सौम्या को  मिली सफलता

वाराणसी. यूपीएससी- 2016 का रिजल्ट बुधवार को जारी किये गये। परीक्षा परिणाम संगम नगरी के लिए खुशियां लेकर आया। इलाहाबाद की सौम्या पांडेय ने परीक्षा में चौथा स्थान हासिल किया। 

सौम्या पांडेय ने अपने पहले ही प्रयास ही यह सफलता हासिल की है। इस उपलब्धि के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। सौम्या महिलाओं में दूसरे स्थान पर रही। कर्नाटक की के आर नंदिनी ने परीक्षा में टॉप किया है. दूसरे स्थान पर अनमोल शेर सिंह बेदी और तीसरे स्थान पर गोपालकृष्ण रोनांकी हैं। यूपीएससी का रिजल्ट upsc.gov.in पर क्लिक कर देखा जा सकता है। कुल 1099 अभ्यर्थी सफल हुए हैं जिनमें 500 सामान्य अभ्यर्थी, 347 ओबीसी अभ्यर्थी , 163 एससी अभ्यर्थी और 89 एसटी अभ्यर्थी शामिल हैं।


सिविल सेवा परीक्षा 2016 की दिसंबर 2016 में आयोजित हुई थी। लिखित परीक्षा और मार्च-मई 2017 में पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए हुए इंटरव्यू के आधार पर यह रिजल्ट जारी किया गया है।


सिविल सेवा परीक्षा परिणाम के टॉप 10 की सूची

1. नंदिनी के आर
2. अनमोल शेर सिंह बेदी
3. गोपालकृष्ण रोनांकी
4. सौम्या पांडेय
5. अभिलाष मिश्रा
6. कोठामासू दिनेश कुमार
7. आनंद वर्धन
8. श्वेता चौहान
9. सुमन सौरव मोहंती
10. बिलाल मोहीउद्दीन भट
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned