scriptUPSTF and Mumbai Crime Branch arrested two miscreants hiding in Varanasi after killing Mumbai's famous builder Samarjeet | मुंबई के चर्चित बिल्डर समरजीत की हत्या कर वाराणसी में छिपे दो बदमाश चढ़े UPSTF और मुंबई क्राइम ब्रांच के हत्थे, एक को हो चुकी है आजीवन कारावास की सजा | Patrika News

मुंबई के चर्चित बिल्डर समरजीत की हत्या कर वाराणसी में छिपे दो बदमाश चढ़े UPSTF और मुंबई क्राइम ब्रांच के हत्थे, एक को हो चुकी है आजीवन कारावास की सजा

UPSTF और मुंबई क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है। दोनों ने मिल कर मुंबई में हत्या जैसी घटना को अंजाम देकर वाराणसी में छिपे दो युवको को गिरफ्तार कर लिया है। दोनो ने गत 26 फरवरी को मुंबई के विरार थाना क्षेत्र में हत्या की घटना को दिया था अंजाम।

वाराणसी

Published: March 29, 2022 03:05:49 pm

वाराणसी. UPSTF और मुंबई क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली जब दोनों ने मिल कर मुंबई में हत्या जैसी घटना को अंजाम दे कर वाराणसी में छिपे दो युवा बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों युवकों को चितईपुर के आनंद नगर कॉलोनी, कंदवा रोड से गिरफ्तार किया गया है।
मुबई के चर्चित बिल्डर की हत्या कर वाराणसी में छिपे राहुल व अभिषेक सिंह को यूपी एसटीएफ व क्राइम ब्रांच मुंबई ने किया गिरफ्तार
मुबई के चर्चित बिल्डर की हत्या कर वाराणसी में छिपे राहुल व अभिषेक सिंह को यूपी एसटीएफ व क्राइम ब्रांच मुंबई ने किया गिरफ्तार
घटना के संबंध में बताया जाता है कि दोनों ने मिल कर गत 26 फरवरी को मुंबई के चर्चित बिल्डर समरजीत उर्फ समय चौहान की सनसनीखेज हत्या की और वहां से भाग खड़े हुए। मुंबई पुलिस को तभी से इनकी तलाश थी। मुम्बई की विरार क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों को चितईपुर थाने में दाखिल करने के बाद न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड लिया और मुंबई रवाना हो गई।
मुंबई पुलिस ने UPSTF से मांगा था सहयोग

एसटीएफ वाराणसी के फील्ड इकाई निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि बिल्डर की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस ने विरार थाने में मुकदमा दर्ज किया। घटना संलिप्त शूटरों का संबंध यूपी के वाराणसी जिले से होने पर मीरा भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच ने अभिसूचना को साझा करते हुए UPSTF से आवश्यक सहयोग मांगा था। इसके बाद एसटीएफ फील्ड इकाई वाराणसी के नेतृत्व में एक टीम गठित के सहयोग से मीरा भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच की टीम ने स्थानीय स्तर पर अभिसूचना संकलित की। अभिसूचना संकलन के दौरान भरोसेमंद सूत्र से प्राप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को उक्त हत्याकांड में शामिल कुख्यात शूटर राहुल शर्मा उर्फ राम पुत्र विरेंद्र शर्मा निवासी बरॉव पोस्ट कटौना थाना सिंधौरा, जिला वाराणसी, हाल पता-गोलीवार सांताक्रूज ईस्ट मुंबई (महाराष्ट्र) और अभिषेक सिंह उर्फ अंकुर पुत्र तारकेश्वर सिंह निवासी लोहारडीह थाना कपसेठी जिला वाराणसी को आनंद नगर कॉलोनी कंदवा रोड थाना चितईपुर वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया।
मुठभेड़ में ढ़ेर मनीष सिंह भी था शामिल

एसटीएफ की पूछताछ में राहुल शर्मा उर्फ राम और अभिषेक सिंह उर्फ अंकुर ने घटना में अपनी संलिप्तता कबूल की। साथ ही घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज के अनुसार यूपी एसटीएफ की वाराणसी इकाई के साथ 21 मार्च 2022 को मुठभेड़ में ढ़ेर दो लाख रुपये का पुरस्कार घोषित व कई हत्याओं के वांछित कुख्यात अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू के अलावा एक अन्य अपराधी भी सम्मिलित था, जिसकी पहचान और नाम पता अभी तक अज्ञात है। पुलिस इसके बारे में पता करने का प्रयास कर रही है। राहुल शर्मा उर्फ राम और अभिषेक सिंह उर्फ अंकुर ने उस घटना में मनीष सिंह उर्फ सोनू (मृतक) के साथ अपनी भूमिका स्वीकार की है। घटना के मोटिव व इसके पीछे अन्य अपराधियों की संलिप्तता की जांच मीरा भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रान्च (महाराष्ट्र) कर रही है।
आजीवन कारावास की सजा के बाद फरार चल रहा था राहुल

राहुल शर्मा उर्फ राम के बारे में यूपीएसटीएफ को पता चला है कि उसका लंबा आपराधिक इतिहास है। 2013 में विजय पुजारी उर्फ बट्टा निवासी निरमल नगर मुम्बई की हत्या में आजीवन कारावास की सजा पा चुका है और तभी से फरार चल रहा है। फरारी के दौरान ही वर्ष-2013 में इसने अजील शेख, मुंबई पर जान से मारने की नीयत से गोली मारी थी, जिसके संबंध में थाना निरमलनगर मुंबई में मुकदमा दर्ज हुआ था। वर्ष-2015 में मीरारोड थाना क्षेत्र के पुष्पक होटल के पास बंटी प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिस पर थाना मीरारोड पर मुकदमा पंजीकृत है। वर्तमान घटना के साथ-साथ उक्त तीनों घटनाओं में भी वांछित चल रहा था।
विरार पुलिस स्टेशन पुलिस कमिश्नरेट में पंजीकृत मुकदमे में गिरफ्तार अभियुक्तों को थाना चितईपुर वाराणसी में दाखिल करते हुए न्यायालय वाराणसी से ट्रांजिट रिमांड प्राप्त कर मामले की सभी अग्रिम कार्रवाई मीरा भइंदर वसई विरार क्राइम ब्रान्च (महाराष्ट्र) स्तर से की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.