BREAKING-भ्रामक खबरों से सावधान, यूपीटीईटी की परीक्षा 19 को ही

BREAKING-भ्रामक खबरों से सावधान, यूपीटीईटी की परीक्षा 19 को ही
UPTET

पत्रिका से बातचीत में सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा कि तिथि में नहीं हुआ परिवर्तन, भ्रामक खबरों से रहें सावधान

वाराणसी. यूपी टीईटी की परीक्षा 19 दिसम्बर को दो पारियों में होगी। परीक्षा की तैयारी पूर्ण हो चुकी है और यूपी में परीक्षा के लिए 75 जिलों में 858 केन्द्र बनाये गये हैं। दोनों पालियों में होने वाली परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरे चल रही थी जिसे सचिव नीनी श्रीवास्तव ने खारिज कर दिया है। पत्रिका से बातचीत में सचिव ने कहा कि तिथि में किसी तरह का परिवर्तन नहीं हुआ है तिथि परिवर्तन को लेकर अफवाहे फैलायी जा रही है वह गलत है।
टीईटी की परीक्षा की तिथि पहले से ही निर्धारित हैं। परीक्षा के लिए 19 दिसम्बर की तिथि तय की गयी है। इसमे किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है। परीक्षार्थियों ने प्रवेश पत्र भी डाउनलोड कर लिया है। प्रवेश पत्र पर परीक्षा की तिथि, सेंटर का नाम व समय सब दिया गया है इसलिए परीक्षार्थियों को किसी तरह का संशय नहीं होना चाहिए।


सोशल मीडिया पर चल रही भ्र्रामक सूचना
सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना चल रही है, जिसमे कहा गया है कि टीईटी की परीक्षा तिथि 19 दिसम्बर से बदल कर 23 दिसम्बर हो गयी है। सचिव ने इस सूचना को भ्रामक बताया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा की तिथि में परिवर्तन नहीं हुआ है इसलिए परीक्षार्थी भ्रामक सूचना को लेकर परेशान न हो।

इतने परीक्षार्थी देंगे यूपीटीईटी की परीक्षा
यूपी टीईटी की परीक्षा में लगभग सात लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। टीईटी की परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक चलेगी। इसके बाद द्वितीय पाली की परीक्षा ढाई से पांच बजे तक होगी। परीक्षा केन्द्रों पर इलेक्ट्रानिक उपकरण, मोबाइल, लैपटाप, पेजर आदि ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned