scriptकोरोना संक्रमण के चलते कांवड़ यात्रा पर इस साल भी संकट के बादल | Uttarakhand Government Cancle Kavad Yatra due to COVID 19 | Patrika News

कोरोना संक्रमण के चलते कांवड़ यात्रा पर इस साल भी संकट के बादल

locationवाराणसीPublished: Jun 29, 2021 08:50:03 pm

उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा स्थगित की, यूपी में अभी कोई दिशा-निर्देश नहीं।
 

Kavad Yatra Cancle

कांवड़़ यात्रा (प्रतीकात्मक)

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. कोरोना संक्रमण के चलते इस बार भी कांवड़ यात्रा पर ग्रहण लगता दिख रहा है। उत्तराखंड सरकार ने कोविड संकट को देखते हुए इस साल भी कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि उत्तर प्रदेश में इसको लेकर अभी फिलहाल कोई ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन वर्तमान कोविड संकट और तीसरी लहर की दहशत को देखते हुए शिवभक्तों को अंदेशा है कि सूबे में भी ऐसा कोई फैसला लिया जा सकता है। काशी में बीते साल भी कांवड़ यात्रा और जगन्नाथ यात्रा नहीं निकाली गई थी।


इस बार कांवड़ यात्रा को लेकर तो अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। श्रावण मास में काशी में भी कांवरियों का रेला उमड़ता है। पूरे पूर्वांचल और बिहार व पड़ोसी एमपी व झारखंड तक से शिवभक्त बाबा दरबार में जल चढ़ाने आते हैं। हालांकि कोरोना के चलते बीते साल कांवड़ यात्रा स्थगित थी। केवल शहर के लोगों को ही कोविड प्रोटोकाॅल के तहत बाबा के दर्शन की अनुमति थी। हालांकि इस साल अभी तक न तो यूपी सरकार की ईर से और न ही स्थानीय वाराणसी प्रशासन की ईर से कांवड़ यात्रा को लेकर कोई दिशा-निर्देश जारी हुए हैं।


बताते चलें कि उत्तराखंड सरकार ने आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है कि बीते साल की तरह इस साल भी कांवड़ यात्रा स्थगित रहेगी। इस वर्ष श्रावण मास यानि सावन का महीना 25 जुलाई 2021 से शुरू होकर 22 अगस्त 2021 को समाप्त होगा। पहला सोमवार 26 जुलाई को और अंतिम सोमवार 16 अगस्त को पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो