बनारस के इस संस्थान में नौकरी के लिए निकली वैकेंसी, जल्दी करें

मैथमेटिक्स के छात्रों के लिए है मौका ही मौका...

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 04 May 2019, 11:27 AM IST

वाराणसी. बेरोजगारी के आलम में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने युवाओं को दिया है मौका। खास तौर पर गणित विषय के छात्र-छात्राएं इस मौके का लाभ उठा सकते हैं।

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने जूनियर रिसर्च फेलो के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्‍छुक छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर www. BHU .ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ गणित विषय में एम.एससी डिग्री का होना अनिवार्य है।
जूनियर रिसर्च फैलो पद के लिए अप्‍लाई करने के लिए 13 मई तक आवेदन किया जा सकता है। विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाना होगा।

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले भी बीएचयू ने जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए वैकेंसी निकाली थी। वो वैकेंसियां बायोकेमेस्ट्री, बायोटेक्नोलॉजी, मॉलिक्यूलर बायोलॉजी, वायरोलॉजी या लाइफ साइंस से संबंधित सब्जेक्ट में एमएससी डिग्री धारकों के लिए थीं।अब यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर भर्ती प्रकयिा शुरू की है।

इस संबंध में विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ राजेश सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों, संस्थानों में इस तरह के प्रोजेक्ट वर्क चल रहे हैं। यूजीसी के माध्यम से ये प्रोजेक्ट वर्क चलाए जाते हैं। वर्तमान में 50 से ज्यादा प्रोजेक्ट वर्क पर काम हो रहा है। इसमें विज्ञान संस्थान में सबसे ज्यादा रिसर्च वर्क चल रहा है। ऐसे मे संस्थान में नया प्रोजेक्ट वर्ग आने पर वैकेंसी निकाली ही जाती है। ये नार्मल प्रोसीजर है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned