scriptऔरैया हादसे के बाद सीएम की सख्ती का असर, बढाई गई हाईवे पर सुविधा, अब श्रमिकों को नहीं चलना पड़ेगा पैदल | Varanasi administration Strong service For labours who Travel on Road | Patrika News

औरैया हादसे के बाद सीएम की सख्ती का असर, बढाई गई हाईवे पर सुविधा, अब श्रमिकों को नहीं चलना पड़ेगा पैदल

locationवाराणसीPublished: May 17, 2020 02:22:41 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

यूपी के औरैया में हुए दर्दनाक हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के डीएम कौशलराज शर्मा और एसएसपी को सख्त निर्देश दिया है

औरैया हादसे के बाद सीएम की सख्ती का असर, बढाई गई हाईवे पर सुविधा, अब श्रमिकों को नहीं चलना पड़ेगा पैदल

औरैया हादसे के बाद सीएम की सख्ती का असर, बढाई गई हाईवे पर सुविधा, अब श्रमिकों को नहीं चलना पड़ेगा पैदल

वाराणसी. यूपी के औरैया में हुए दर्दनाक हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के डीएम कौशलराज शर्मा और एसएसपी को सख्त निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है की अन्य प्रदेशों या जनपदों आ रहे श्रमिकों को हर हाल में पैदल न चलने दें। साथ ही उनके खाने पीने और घर तक पहुंचाने का समुचित इंतजाम करें।
तय किये गए हैं दो मुख्य स्थान

डीएम ने थानों को सख्त निर्देश दिया है कि किसी हाल में श्रमिकों-कामगारों को पैदल न चलने दें। उन्हें डिस्पैच सेंटर लाएं और वहां से गाड़ियों के माध्यम से घर तक पहुंचाएं। उन्होंने बताया कि पहला स्थान प्रयागराज रोड पर मदर लैंड पब्लिक स्कूल के सामने तय किया गया है। सड़क की सर्विस लेन पर टेंट लगाकर प्रवासी लोगों को रोकने की व बसों से अन्य जनपदों व प्रदेशों को भेजने की व्यवस्था लागू कराई गई है। रोटेशन की वजह से बसों का इंतजार करना आवश्यक होगा। उस दशा में सभी लोग मदरलैंड पब्लिक स्कूल के हाल तथा कक्षाओं में रखे जाएंगे। प्रवासियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी किए जाने के निर्देश हैं।
दूसरा स्थान गाजीपुर रोड पर संदहा चौराहे के निकट गोपाल मंडपम तय किया गया है। यहां भी टेंट आदि की व्यवस्था की जा चुकी है, भोजन का प्रबंध फूड सेफ्टी की फ़ूड पैकेट वितरण व्यवस्था के माध्यम से कराया गया है। इन दोनों स्थानों पर 8 घंटे की तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगा दी गई है। यहां पर जिन बसों से प्रवासी लोगों को भेजा जाएगा उनका नंबर, यात्री संख्या आदि नोट किए जाएंगे।
जिले के अन्य फीडर सेंटर

सभी थानों के अलावा मिर्जामुराद में किसान इंटर कॉलेज, काशी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, फूलपुर में नेशनल इंटर कॉलेज, हरहुआ में गोकुलधाम चार फीडर स्टेशन बनाये गए है जहां पर प्रवासी लोगों को इकट्ठा किया जाएगा और फीडर बस के माध्यम से उपरोक्त दोनों डिस्पैच सेंटर पर भेजा जाएगा। इन फीडर सेंटर पर भी शिफ्टवार ड्यूटी लगाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो