वाराणसी में कोरोना से 2 और मौत, मौतों का आंकड़ा पहुंचा 30, कलेक्ट्रेट और कचहरी के कोर्ट अगले आदेश तक बन्‍द

वाराणसी में बुधवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक दो और मौतें हुईं, जिनके बाद बनारस में मरने वालों की संख्या 30 हो गयी। वाराणसी में अब तक 947 कोरोना पॉज़िटिव सामने आ चुके हैं।

वराणासी. कोरोना महामारी वाराणसी में और खतरनाक होती जा रही है। दिन ब दिन जिस तरह से संक्रमितों और मौतों के आंकड़े बढ़ रहे हैं उससे लोगों में दहशत और प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है। बुधवार को आई रिपोर्ट के अनुसार बनारस में कोरोना से दो और मौतों के साथ यहां मरने वालों का आंकड़ा 30 तक पहुंच गया है, जबकि संक्रमितों की तादाद 1000 के नज़दीक पहुंचने वाली है। उधर दीवानी कचहरी परिसर के 250 मीटर के एरिया में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ज़िला जज ने दीवानी कचहरी परिसर को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। साथ ही कलेक्ट्रेट स्थित न्यायालय भी अगले आदेश तक बंद किये गए हैं।

 

मंगलवार की देर रात जिन दो मरीज़ों की मौत हुई है उनमें कैन्ट थाना क्षेत्र के चमरूटिया महाल गोलघर कचहरी निवासी 53 वर्षीय और लालपुर थानाक्षेत्र का 32 वर्षीय मरीज़ शामिल हैं। गोलघर कचहरी निवासी अधेड़ मृतक को शुगर और हाइपरटेंशन की शिकायत थी, जबकि लालपुर निवासी मृतक संक्रमण से पीड़ित रहे और इनका इलाज भी चल रहा था। उधर मंगलवार को 48 नए मारीज़ सामने आए वहीं मंगलवार की शाम से बुधवार की सुबह तक बीएचयू लैब से मिली 162 रिपोर्ट में 11 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए, जिसके बाद वाराणसी में कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 947 जा पहुंची और अब तक 30 की मौत हो गई। हालांकि अब तक 474 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में 443 एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीज़ हैं।

 

इसके पहले मंगलवार को 5 और 6 साल के दो बच्चों की रिपोर्ट भी पॉज़िटिव आयी। नए मरीज़ों में सबसे ज़्यादा बीएचयू के लोग रहे। बुद्धासिटी कॉलोनी फेस-2 सारनाथ निवासी 55 साल के बस्ती एसडीएम, 64 साल के काशी विद्यापीठ के रिटायर्ड प्रोफेसर, देवनगर कालोनी सेक्टर-8 निवासी 57 वर्षीय डीएलडब्ल्यू कर्मचारी, घंटी मिल रोड निवासी 45 वर्षीय डीआरएम ऑफिस कर्मचारी, 32 साल का एमबीबीएस छात्र, 26 वर्षीय बीएचयू छात्रा और न्यू मेडिकल इंक्लेव बीएचयू निवासी डॉक्टर कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने वालों में शामिल हैं।

Coronavirus Pandemic
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned