प्राइवेट बस मालिक पर दर्ज होगा मुकदमा, अगर इस आदेश का नहीं किया पालन

प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए चाहिए बस
निजी बस मलिक कर रहे आनाकानी

By: Mahendra Pratap

Updated: 24 May 2020, 10:25 AM IST

वाराणसी. कोरोना काल में आमजनता को तकलीफों का सामना कम करना पड़े इसके लिए सरकार के साथ ही प्रशासन भी पूरी ताकत से काम कर रहा है। इतना ही नहीं इस लॉकडाउन में समाज का हर वर्ग, तबका भी एकदूसरे की मदद के लिए आगे आया है और अपनी जिम्मेदारियां निभाकर लोगों की समस्या का निदान करने में जुटा है। बावजूद अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो इस महामारी में भी संवेदनहीनता का परिचय दे रहे हैं। प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के मामले में भी कुछ प्राइवेट बस मलिकों का रवैया नही ऐसा ही है जिसके बाद डीएम ने ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का फैसला किया है।

दरअसल लॉकडाउन 4 में बनारस में फंसे या बाहर प्रदेशों से अपने घरों को आ रहे प्रावासियों को उनके घरों तक भेजने के लिए भारी तादाद में बसों की जरूरत हो रही है। एक दिन में 10 हज़ार तक लोग यहां आ जा रहे हैं जिससे व्यवस्था बेपटरी हो जा रही है। इसके लिए डीएम ने जिले के सभी निजी बस मालिकों को प्रशासन को बस मुहैया कराने को कहा पर भारी सँख्या में मालिकों ने इसे अनसुना कर दिया। जिसके बाद बनारस के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरुण कुमार को निर्देश किया ही की जनपद की सभी ट्रांसपोटर्स की बसों को अधिग्रहण कर लिया जाए ताकि प्रावासियो को उनके घरों तक भेजा का सके।

दर्ज होगा केस :- डीएम की तरफ से साफ कह दिया गया है की अगर रविवार को सभी बसों के मालिकों ने चालक समेत दिन में बसों को कैंट स्टेशन लर नहीं उपलब्ध करा दिया तो इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

लगातार बिगड़ रही व्यवस्था :- बनारस में पूर्वांचल समेत बिहार के भी प्रवासी मजदूर भारी तादाद में यहां आ रहे हैं। पर बसों की कमी के कारण उन्हें घर भेजने में भारी समस्या हो रही है। इस वजह से श्रमिकों और पुलिस के बीच नोकझोक भी हो रहा जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ रही है। अब डीएम ने कहा दिया है की बस मालिकों ने अगर बसों को नहीं भिजवाया तो केस दर्ज होना तय है।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned