scriptबॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने कहा था बनारस की खूबसूरती भा गई है… | Varanasi Film Actor Irfan Khan Passed away banaras film shooting piku | Patrika News

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने कहा था बनारस की खूबसूरती भा गई है…

locationवाराणसीPublished: Apr 29, 2020 02:06:55 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

फिल्म पीकू की शूटिंग के वक्त आए थे बनारसजब इरफान खान को देखने के लिए बनारस के चेतसिंह घाट पर उमड़ी फैन्स की भीड़इरफान ने ऐसे जीत लिया था सबका दिलइरफान खान का निधन, बनारसी दुखी

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने कहा था बनारस की खूबसूरती भा गई है...

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने कहा था बनारस की खूबसूरती भा गई है…

वाराणसी. हरदिल अजीज अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। अपनी अदाकारी से सबका मन लुभाने वाले इरफान खान लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में 54 साल के इरफान खान ने आज दुनिया को अलविदा कर दिया। अभी पांच दिन पहले ही उनकी मां का निधन हो गया। उत्तर प्रदेश में उनकी एक्टिंग के दीवाने शोक में डूब गए हैं। पर लॉकडाउन की वजह से सोशल मीडिया के सहारे अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं।
इरफान खान के निधन से बनारस शोक में हैं। इरफान खान और खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की एक फ़िल्म पीकू की शूटिंग को लोग याद कर रहे हैं, जब बनारस के चेतसिंह घाट पर शूटिंग करने पहुंचे। अभिनेता इरफान खान ने बनारसीपन इतने दीवाने हुए की हर बात में बनारसियों की नकल करते। इरफान ने कहा था उन्हें बनारस की खूबसूरती भा गई है।
फ़िल्म संगीत और कला क्षेत्र से जुड़े बनारस के कलाकार गिरीश चंद्र द्विवेदी बताते हैं कि बात वर्ष 2014 की है। फ़िल्म पीकू की शूटिंग के लिए अभिनेता इरफान खान बनारस के चेतसिंह घाट पर पहुंचे थे। जैसे ही यह खबर फैली वहां उन्हें देखने वालों की भीड़ लग गई। शहर और घाट पर उनके तमाम चाहने वाले चेतसिंह घाट का पहुंचे। हर किसी में इरफान को छू लेने और हाथ मिला लेने की चाहत दिखी।
गिरीश बताते हैं कि इस शूटिंग के समय वो भी मौके पर थे। फिल्म के एक सीन की शूटिंग चल रही थी, जिसमें इरफान, घाट की सीढ़ियों पर बैठकर दीपिका पादुकोण से बात कर रहीं थीं। काफी देर फैन्स शोर करते रहे पर जब इसके बाद भी शूटिंग में व्यस्त इरफान ने ध्यान नहीं दिया तो उनका ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए बनारस के बहुत से फैन्स यहां की स्थानीय बोली में गाना शुरू कर दिया। जब लोगों ने जोर-जोर से इरफान का नाम लेकर गाना शुरू किया तो वो ये सुनकर हंसने लगे। फिर सबका अभिवादन किया और कहा की ये बनारस का प्यार है जो हमें बनाती है। इरफान खान ने कहा था कि यहां की खूबसूरती हमें भा गई है। बनारसियों को इरफान खान और उनकी फिल्म पीकू की रह-रह कर याद सताएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो