scriptVaranasi Kashi Vishwanath Corridor built before Ram temple Amazing | राममंदिर से पहले बन जाएगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर | Patrika News

राममंदिर से पहले बन जाएगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

- गंगा व्यू कैफे दी में मिलेगा लजीज और सात्चिक भोजन

वाराणसी

Published: August 14, 2021 06:45:10 pm

वाराणसी. Kashi Vishwanath Corridor अयोध्या में रामलला मंदिर से पहले बनारस में भोले का कॉरिडोर पूरा हो जाएगा। राम मंदिर का कार्य 2023 व काशी विश्वनाथ कॉरिडोर 2021 नवंबर में ही पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। और पूरी संभावना है कि आने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व इस कॉरिडोर को जनता को सौंप दिया जाए। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में जहां मुख्य मार्गों को सजाया जाएगा वहीं गंगा व्यू कैफे दी को बनाया जा रहा है जहां बाबा के दर्शन को आने वाले श्रद्धालु लजीज और सात्विक भोजन का भी लुत्फ उठा सकेंगे।
राममंदिर से पहले बन जाएगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर
राममंदिर से पहले बन जाएगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर
सहारनपुर मामला चुनाव आयोग की सुरक्षा ही नहीं बल्कि गरिमा का भी सवाल : अखिलेश यादव

60 फीसद काम पूरा :- पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट है। काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर निर्माण की प्रगति के बारे में मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा बताते हैं कि, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के सुंदरीकरण और विस्तारीकरण की परियोजना गतिमान है। अभी तक 60 फीसद से अधिक काम हो चुका है। इस परियोजना में जितने भी भवन बनने थे वे बन चुके हैं और अभी सिर्फ सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। इस प्रोजेक्ट में मुख्य आकर्षण मंदिर परिसर और चौक एरिया है। चौक एरिया में ही ऑफिस के साथ ही बड़े-बड़े इंपोरियम भी हैं। यहां पर प्रदर्शनी और अन्य चीजें लगेंगी।
बनाने के बाद उसकी छटा में खो जाएंगे श्रद्धालु :- काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के बनने के बाद जो रुप निकाल के आएगा, लोग उसे देख कर खो जाएंगे। कॉरिडोर में वाराणसी गैलरी, म्यूजियम, दोनों तरफ दुकानें, टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर और यात्री सुविधा केंद्र की व्यवस्था रहेगी। और कई अन्य प्रस्तावित कार्य भी हैं। कॉरिडोर को बनाने का लक्ष्य 15 नवंबर तक का रखा गया है। कर्मचारी अधिकारी सभी का एक मकसद है कि कार्य 15 नवम्बर तक पूरा हो जाए।
339 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट :- मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि विश्वनाथ धाम प्रोजेक्ट 50260 वर्ग मीटर एरिया में फैला हुआ है। इसमें 24 भवन हैं। यह पूरा प्रोजेक्ट 339 करोड़ रुपए का है। जिसमें ज्यादातर सिविल वर्क कंप्लीट हो गया है। उम्मीद है कि 15 नवंबर तक कॉरिडोर का कार्य पूर्ण हो जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.