scriptपहलवानी में बनारस का दबदबा, इस बिटिया ने सूबे में जीता गोल्ड मेडल, हासिल किया नेशनल का टिकट | Varanasi Kashish Yadav won gold of State School Wrestling Championship | Patrika News

पहलवानी में बनारस का दबदबा, इस बिटिया ने सूबे में जीता गोल्ड मेडल, हासिल किया नेशनल का टिकट

locationवाराणसीPublished: Oct 19, 2019 05:24:23 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-बनारस के लिए दोहरी सुखद सूचना
-स्टेट स्कूल चैंपियनशिप में पाया गोल्ड मेडल-फ्री स्टाइल में मनवाया लोहा

कशिश यादव

कशिश यादव

वाराणसी. पहलवानी में बनारस की बेटियों ने अपना वर्चस्व कायम कर लिया है। एक के बाद एक पदकों पर कब्जा कर वे लगातार काशी का नाम रोशन कर रही हैं। वो भी हर वर्ग में। अब बच्चियों ने भी रेशिलिंग के मैट पर अपना कब्जा कायम करना शुरू कर दिया है।

यही वजह है कि एक के बाद एक लगातार बनारसवासियों के लिए सुखद खबर आने लगी है। अभी सुबह-सुबह ही एक अच्छी खबर आई कि पूजा यादव को वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में चुन लिया गया है। उसके कुछ ही देर बाद दूसरी अच्छी खबर मिली कि संकटमोचन के पास रहने वाली कशिश यादव ने भी नेशनल का टिकट पक्का कर लिया है।
ये भी पढें- वाराणसी की यह युवा खिलाड़ी अब विश्व मंच पर लहराएगी परचम

कशिश ने 65 वीं राज्य स्तरीय स्कूल कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है। 16 से 19 अक्टूबर 2019 तक बुलंदशहर में आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में बनारस मंडल का प्रतिनिधित्व करते हुए 57 किलो फ्री स्टाइल बालिका वर्ग मैं कशिश यादव ने गोल्ड जीता है और उत्तर प्रदेश की तरफ से स्कूल नेशनल गेम के लिए अपनी जगह बना ली।
वह नेशनल चैंपियनशिप के लिए यूपी की बालिकाओं की टीम में बनारस की तरफ से महज कशिश यादव का ही चयन हुआ है। कशिश यादव संकट मोचन वाराणसी की रहने वाली है और सिगरा स्टेडियम में अभ्यास करती है। कुश्ती संघ के सचिव व डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के कुश्ती कोच गोरख यादव ने कशिश यादव को कुश्ती संघ की तरफ से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए अपेक्षा जताई कि वह नेशनल में भी गोल्ड जीते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो