scriptअब काशी के इस लाल ने फहराया परचम, जीता सिल्वर मेडल | Varanasi Mukund won silver medal in All India Inter University | Patrika News

अब काशी के इस लाल ने फहराया परचम, जीता सिल्वर मेडल

locationवाराणसीPublished: Nov 19, 2019 03:53:29 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में पाई है यह सफलता-दनियालपुर पिसौर वाराणसी के रहने वाले हैं

Mukund Mishra

Mukund Mishra

वाराणसी. खेल की दुनिया में बनारस का परचम फिर से लहराने लगा है। एक के बाद एक नेशनल मेडल बनारस की झोली में गिर रहे हैं। खास तौर पर कुश्ती में बनारस इस समय सिरमौर बनता जा रहा है। बालक हों या बालिकाएं दोनों ही वर्ग में यहां के पहलवानों ने अपनी छाप छोड़ी है।
इसी क्रम में बनारस के एक और होनहार बाल पहलवान मुकुंद मिश्रा ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में बनारस का परचम लहराया है। 14 से 17 नवंबर 2019 हिसार हरियाणा में आयोजित ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में 74 किलो फ्री स्टाइल में मुकुंद ने सिल्वर मेडल हासिल किया है। टूर्नामेंट में मुकुंद ने पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व किया है।
मुकुंद मिश्रा और उनके कोच रविंद्र मिश्रा
IMAGE CREDIT: पत्रिका
इस प्रतियोगिता में मुकुंद मिश्रा इकलौते पहलवान हैं जिन्होंने वाराणसी की झोली में सिल्वर मेडल डाला है। यह पहलवान डीएलडब्ल्यू अखाड़े में नियमित अभ्यास करता है। इनके कोच रविंद्र मिश्रा अंतर्राष्ट्रीय कोच हैं जो इनको नियमित अभ्यास कराते हैं। मुकुंद मिश्रा, दनियालपुर पिसौर वाराणसी के रहने वाले हैं।
युवा पहलवान मुकुंद की इस सफलता पर वाराणसी कुश्ती संघ हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो