scriptबनारस में कांग्रेस ने जीता यह सीट, बीजेपी को पछाड़ा | varanasi nagar nikay chunav result latest news in hindi | Patrika News

बनारस में कांग्रेस ने जीता यह सीट, बीजेपी को पछाड़ा

locationवाराणसीPublished: Dec 01, 2017 10:59:41 am

बनारस में रूझान आने शुरू…

bjp-sp

बनारस में सपा दे रही भाजपा को कड़ी टक्कर

वाराणसी. बनारस में मेयर सीट के लिए रूझान आने शुरू हो चुके हैं। यहां सपा बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है। बता दें कि भाजपा और सपा के बीच कांटें की लड़ाई है। वहीं वार्ड 67 सराय गोवर्धन से कांग्रेस प्रत्याशी संजय सिंह डॉक्टर विजयी रहे। बता दें कि गोवर्धन 568 वोटों से जीत हांसिल की है।
वहीं मेयर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी मृदुला जायसवाल को 6967 वोट मिले हैं। वहीं सपा प्रत्याशी साधना गुप्ता को 5153 मत मिले हैं। कांग्रेस प्रत्याशी शालिनी यादव खिसककर चौथे पायदान पर चली गईं हैं। उन्हें अब तक 1408 मत ही मिले हैं। वहीं बसपा के खाते में अब तक 2488 वोट आए हैं। रुझानों को देखकर साफ लग रहा है कि बनारस में सपा और भाजपा के बीच सीधी चक्कर है।
बनारस में मेयर सीट पर बीजेपी का 22 सालों से कब्जा है। अब देखना है कि इस बार भी बीजेपी का जलवा बरकरार रहता है या नहीं।

उधर, इलाहाबाद में मतगणना शुरू हो गई है। वहीं मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही रूझान आने शुरी हो गए हैं। जहां इलाहाबाद के मेयर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अभिलाषा गुप्ता आगे चल रहीं हैं। जहां सपा दूसरे नंबर पर तो कांग्रेस तीसरे नंबर पर है और बीसपी सबसे पीछे चौथे नंबर पर हैं। बता दें कि, यहां पोस्टर बैलेट की गिनती पूरी हो चुकी है। बीजेपी 39 सपा 27 कांग्रेस 18 बसपी 13
वाराणसी में मेयर पद के लिये मतगणना के लिये लगाये गये हैं 37 टेबल जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने बताया कि महापौर पद के मतगणना हेतु 37 टेबुल लगाये गये हैं। प्रत्येक टेबुल के लिये मतगणना कक्ष में मतगणना एजेन्ट एक बार प्रवेश करेगा, तो वह मतगणना की समाप्ति पर ही बाहर निकल सकेगा। उन्होंने बताया कि वार्ड पार्षदो की मतगणना वार्डवार होगी। एक टेबुल पर एक वार्ड की गणना होगी। वरूणापार, दशाश्वमेघ, आदमपुर एवं भेलूपुर जोन के लिये 8-8 टेबुल एवं कोतवाली जोन के लिये 5 टेबुल लगाये गये गये है। इस प्रकार प्रत्येक चक्र में 37 वार्डो के पार्षदो की मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि वार्ड पार्षदों के मतगणना के दौरान मतगणना एजेन्टो के लिये खान-पान की कोई व्यवस्था नही किया जा सकेगा। क्योकि प्रत्येक डेढ़ घंटे में एक राउण्ड का मतगणना पूरा हो जायेगा। महापौर पद के मतगणना के दौरान मतगणना एजेन्टों को खान-पान की व्यवस्था किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो