scriptVaranasi News : चोलापुर पुलिस ने फर्जी आईपीएस को भेजा जेल, दहेज के लिए बना रहा था लड़की पक्ष पर दबाव | Varanasi News Cholapur police sent fake IPS to jail | Patrika News

Varanasi News : चोलापुर पुलिस ने फर्जी आईपीएस को भेजा जेल, दहेज के लिए बना रहा था लड़की पक्ष पर दबाव

locationवाराणसीPublished: Jun 04, 2023 08:05:42 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

Varanasi News : चोलापुर थाने पहुंचे फर्जी आईपीएस को थाना प्रभारी राजेश त्रिपाठी ने उसकी चाल-ढाल और बात करने की शैली से पकड़ लिया। उसके बाद जांच की तो सच्चाई सामने आ गई।

Varanasi News

Varanasi News

Varanasi News : चोलापुर पुलिस ने फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़ा गया व्यक्ति खुद को आईपीएस बताकर लड़की पक्ष को अर्दब में लेते हुए अपनी मौसी के लड़के को दहेज देने की बात कर रहा था। इसपर दर्ज की गई एफआईआर के बाद पुलिस ने आईपीएस अधिकारी जान उसे थाने बुलाया तो सारी पोल खुल गई। शनिवार देर शाम पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।
शादी के बाद पहुंचा था लड़की के घर

पुलिस को अपनी तहरीर में शिवशंकर निवासी ग्राम सरैया, थाना चौबेपुर ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी बीती 26 मई को प्रदीप कुमार निवासी मोहनीडीह से की थी। हंसी-ख़ुशी बरात वापस लौटी थी। उन्होंने बताया की 2 जून को अंकित कुमार निवासी भानपुर थाना सिंधौरा मेरे घर पहुंचा और खुद को पुलिस का बड़ा अधिकारी बताकर मुझे डराया-धमकाया।
मेरी मौसी के लड़के को मंगवाकर दो चेन और बाइक

उसने कहा कि मेरी मौसी के लड़के को सोने की चेन और बाइक मंगवाकर दो। इसपर मैंने इंकार किया तो मुझे बहुत बुरा भला कहा और अपने साथ थाना चोलापुर के बाहर लेकर आए और और वहीं मेरी बेटी और दामाद को बुला लिए और अधिकारी बन धमकाने लगे और दहेज के लिए दबाव बनाने लगे।
चोलापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

भुक्तभोगी इसपर चोलापुर पुलिस में लिखित शिकायत की। थी इसपर एक्टिव हुई चोलापुर पुलिस ने उक्त अधिकारी को थाने बुलाया। वहां पहुंचकर वह थाना प्रभारी को भी अर्दब में लेने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने जांच की तो उसकी पोल खुल गई। इसपर पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 246/23 की धारा 419/420/506/506 और दहेज अधिनियम 3 और 4 में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो