script

Varanasi News : दहेज प्रताड़ना की पंचायत के बाद पति ले गया था घर, वापस आकर विवाहिता ने उठाया ये कदम, मचा है कोहराम

locationवाराणसीPublished: May 25, 2023 09:02:01 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

Varanasi News : बहन की मौत के बाद भाई रविशंकर बिलख-बिलख के रो रहा है। उसके मुंह से बस एक ही चीज रह-रहकर निकल रही है कि अब भांजे ऋत्विक को कौन संभालेगा। उसके इस करुण-क्रंदन से हर किसी की आंख नम हो जा रही है।

Varanasi News

Varanasi News

Varanasi News : पति और ससुराल पक्ष की दहेज प्रताड़ना से परेशान, एक साल से मायके में रह रही विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद विवाहिता की चार वर्षीय बेटा `और परिजनों का रो-रो के बुरा हाल है। दहेज प्रताड़ना का एक केस भी उसने ससुराल पक्ष पर किया है जो चल रहा है। मिर्जामुराद थानाक्षेत्र में हुई इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार सोमवार को पंचायत के बाद पति उसे घर ले गया था पर वापस आकर विवाहिता ने ये कदम उठा लिया।
2018 में हुई थी सविता राजभर की शादी

बहन की लाश के पास बिलख रहे भाई रविशंकर ने बताया कि बहन की शादी धूमधाम से 2018 में रोहनिया के केशरीपुर गांव के दिनेश राजभर से हुई थी। शादी के कुछ दिन तक सब कुछ ठीक था पर कुछ महीने बाद बहन ने बताया था कि वो लोग दहेज की मांग कर रहे हैं और उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। इसी दौरान उसे एकबेटा भी हुआ। बेटा होने के बाद भी अत्याचार कम नहीं हुआ।
सोमवार को हुई थी पंचायत

भाई ने बताया कि पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर बहन ने एक मुकदमा दर्ज कराया था और तभी से मायके में आकर रह रही थी। ऐसे में ससुराल पक्ष से लगातार कोर्ट के बाहर समझौते का दबाव बन रहा था। ऐसे में सोमवार को दिनेश राजभर और अन्य ने रोहनिया के भास्कर तालाब के पास स्थित मंदिर में पंचायत की थी, जिसके बाद ननद उसे लेकर ससुराल चली गई थी।
अगले ही दिन रोते हुए वापस आई सविता

सविता अगले ही दिन रोते हुए घर वापस आई तो भाई ने कारण पूछा जिसपर उसने बताया कि रात में एक बार फिर दिनेश शराब पीकर घर आया और मुझे बहुत मारा-पीटा और बोला की तुमको घर में नहीं रखूंगा और सुबह होते ही मुझे घर की दहलीज से बाहर कर दिया, जिससे वह काफी दुखी थी।
बेटे ने दी रदरवाजे पर दस्तक फिर खुला राज

रविशंकर ने बताया कि बुधवार की सुबह सभी अपने अपने काम में व्यस्त थे। तभी भांजे ऋत्विक (4) की घर के अंदर से रोने की आवाज आने लगी। उस ओर पहुंचा तो देखा वह दीदी के कमरे के दरवाजे पर खड़ा रो रहा है और दरवाजा बंद है। दरवाजा नहीं खुला तो खिड़की से झांका तो देखा बहन फंदे से झूल रही थी। और लोगों को आवाज देकर दरवाजा तोड़ा और बहन को नीचे उतारकर डॉक्टर के यहां ले गया जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने कब्जे में लिया शव

मौके पर पहुंची मिर्जामुराद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस के अनुसार दहेज प्रतड़ना का मुकदमा पहले से चल रहा है। पंचायत की बात सामने आ रही है। जांच की जा रही है। परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो