script

Varanasi News : बीएचयू में फैला अनजान वायरस, छात्रों को देखने में दिक्कत, परीक्षा रद्द

locationवाराणसीPublished: Mar 24, 2023 01:09:45 pm

Submitted by:

Patrika Desk

Varanasi News : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों में इस वायरस से दहशत का माहौल है। वहीं इससे ग्रस्त छात्र आंखों में दर्द और न दिखाई देने से परेशान हैं।

BHU

Varanasi News : बीएचयू में फैला अनजान वायरस, छात्रों को देखने में दिक्कत, परीक्षा रद्द

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में इस समय दशहत का माहौल है, जिसका कारण एक अनजान वायरस है। इस वायरस की चपेट में आये एक हॉस्टल के 50 छात्रों को देखने में दिक्कत है। विश्वविद्यालय के राजा राम मोहन राय हास्टल के छात्रों को दो दिनों से यह समस्या है। फिलहाल बीएचयू प्रशासन ने परीक्षाओं को रद्द करते हुए स्टेट की हेल्थ टीम को इसकी सूचना दी है, जिसके बाद टीम छात्रों का इलाज कर रही है।
पहले दो फिर 50 छात्र हुए पीड़ित

सोशल साइंस फैकेल्टी के राजा राम मोहन छात्रावास के वार्डन अमरनाथ पासवान ने बताया कि पहले दो छात्रों को कजंक्टिवाइटिस की समस्या हुई थी। उनका इलाज चल ही रहा था कि दो दिन के अंदर लगभग सेम कंडीशन में 50 छात्र आ गए और सभी को देखने में समस्या होने लगी। इसके बाद इसकी सूचना विश्वविद्यालय प्रशासन को दी गयी। इसपर एक्टिव हुए प्रशासन ने BHU के डॉक्टर्स की टीम हॉस्टल भेजी। टीम ने सभी छात्रों को टेस्ट किया है।
वायरस कितना खतरनाक कह पाना मुश्किल

वरदान ने बताया कि डॉक्टर्स की टीम से जब इस वायरस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह वायरस कितना खतरनाक है यह कह पाना अभी मुश्किल होगा। हमने सैम्पल लिया है जांच के बाद ही यह बात सामने आएगी की यह कोई वायरस है या आम बिमारी है। यदि ये कजंक्टिवाइटिस है तो इससे उबरने में छात्रों को दस से पंद्रह दिन लगेंगे।
रद्द हुई परीक्षा

वहीं छात्रों की समस्या को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने परीक्षा रद्द करने की एडवाइजरी जारी की है। चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि हमने सूचना के बाद हॉस्टल का निरीक्षण किया था। हमारी रिपोर्ट पर स्टेट गवर्नमेंट की टीम ने यहां जायजा लिया है और सैम्पलिंग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो