एफिल टॉवर के नीचे छनेगी बनारसी कचौड़ी-जलेबी

एफिल टॉवर के नीचे छनेगी बनारसी कचौड़ी-जलेबी
eiffel tower

जानिये कब खाएंगे बनारस का पान  और मलइयो

वाराणसी. कल्पना करिये की आप फ़्रांस के विश्व प्रसिद्ध एफिल टॉवर के नीचे खड़े है और आपके बगल में बनारस का एक हलवाई देशी घी से लबालब कढ़ाई में कचौड़ी छान रहा है, पंसारी मघई पान में चूना लगा रहा है। शक नहीं कि आप इसको सिर्फ एक सपना ही मानेंगे। हम आपको बता दें की यह सपना नहीं बल्कि एक हकीकत है जो बहुत जल्द साकार होने वाला है।
फ़्रांस की राजधानी पेरिस में साल के अंत में आयोजित फ़ूड फेस्टिवल में भारत भी शामिल होगा। यूनेस्को मुख्यालय में भारत और फ़्रांस के बीच इस बाबत समझौता हुआ है। भारत की ओर से प्रतिनिधित्व कर रहे यूनिवर्सल स्किल बिल्ड इंडिया (यूएसबी) और फ़्रांस की यूरोप इंडिया फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस बीच हुए समझौते के बाबत यूएसबी के निदेशक आशीष सिंह ने वाराणसी के एक होटल में मीडिया को बातचीत में दी।

पर्यटन को बढ़ावा देना उद्देश्य
यूएसबी के निदेशक आशीष सिंह ने बताया की फ़ूड फेस्टिवल का उद्देश्य तकनीकी कौशल और पर्यटन को बढ़ावा देना है। तकनीकी कौशल के तहत वाराणसी में सेंटर फॉर एक्सीलेंस स्थापित करने का भी समझौता हुआ है। इसमें तीन साल का डिग्री कोर्स दिया जायेगा। छात्रों को एयरक्राफ्ट मेंटिनेंस, ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े कोर्स पढ़ाये जायेंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned