PAKISTANI गजल सम्राट गुलाम अली का विरोध कर रहे हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता गिरफ्तार

PAKISTANI गजल सम्राट गुलाम अली का विरोध कर रहे हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता गिरफ्तार
ghulam ali in sankat mochan mandir

हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बीच कड़ी सुरक्षा के बीच संकट मोचन मंदिर संगीत समारोह में की शिरकत 

वाराणसी. संकट मोचन संगीत समारोह में शिकरत करने बनारस आए पाकिस्तानी गजल सम्राट गुलाम अली का मंगलवार को विरोध कर रहे हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार संगीत समारोह में खलल डालने की कोशिश में जुटे कुछ और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी होनी है।
गौरतलब है कि गजल गायक गुलाम अली के संकट मोचन मंदिर में प्रवेश व संगीत समारोह में प्रस्तुति को लेकर हिंदूवादी संगठन लगातार विरोध कर रहे हैं। गुलाम अली के संकट मोचन मंदिर पहुंचने से पूर्व ही हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता परिसर में पहुंच गए थे। पुलिस को इसकी आशंका पहले से ही थी इसलिए सादे वेश में कई पुलिसकर्मी परिसर में तैनात किए गए थे। पुलिस ने संकट मोचन परिसर से हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष त्रिलोकी नाथ शास्त्री, मंडल प्रभारी अंबरीष सिंह भोला व संयोजक रवि कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के घेरे में आते ही हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने गुलाम अली संकट मोचन मंदिर से वापस जाओ के नारे लगाने लगे। कुछ देर कि लिए आसपास अफरातफरी का माहौल हो गया था। 

उधर विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए संकट मोचन प्रबंधन ने पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली को तुलसी घाट स्थित महंत जी के आवास से संकट मोचन मंदिर परिसर तक सुरक्षा के कड़े घेरे में लाया गया। गुलाम अली के आसपास सुरक्षा का ऐसा घेरा बनाया गया था कि सिर्फ परिचित ही उस घेरे में प्रवेश कर सकते थे। पुलिस के अनुसार गुलाम अली को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें राजकीय अतिथि के बराबर का दर्जा देते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned