अपराध करना इस गैंग का है पुश्तैनी पेशा

अपराध करना इस गैंग का है पुश्तैनी पेशा
arrested crimanls

बनारस पुलिस के हत्थे चढ़ा उडिय़ा गैंग, नजर हटते ही सोना-चांदी पर कर देते थे हाथ साफ

वाराणसी. शादी-समारोह में ये वेटर, टेंटकर्मी, मजदूर बनकर घुसते और मौका पाते ही पलक झपकते सोना-चांदी से लेकर जो भी हाथ लगता, रफूचक्कर हो जाते हैं। बनारस समेत आसपास के जिलों में आतंक मचाने वाले उडिय़ा गैंग शुक्रवार को वाराणसी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इस उडिय़ा गैंग के पास से चालीस लाख रुपये मूल्य से अधिक के जेवरात पुलिस ने बरामद किया है। 

काशी में आए दिन हो रही चोरियों के चलते वाराणसी पुलिस को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही थी। एसएसपी के आदेश पर सीओ कैंट राजकुमार यादव ने शिवपुर व कैंट पुलिस के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और सीसी फुटेज के आधार पर उडिय़ा गैंग को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को एसपी क्राइम त्रिभुवन सिंह ने बताया कि उडिय़ा गैंग के बदमाशों को मीडिया के समक्ष पेश किया। 

उडिय़ा गैंग की कहानी सुनकर पुलिस भी दंग रह गई। गैंग के सभी महिला-पुरूष उड़ीसा के जाजपुर रोड थाना कोराई क्षेत्र के निवासी हैं। बदमाशों ने बताया कि उनके गांव का पुश्तैनी पेशा ही अपराध करना है। वारणसी में अपराध करने के पीछे का कारण सुनकर  लोग हैरत में पड़ गए। सांकेतिक भाषा में बातचीत कर पलक झपकते माल गायब करने वाला यह गिरोह काशी में आने वाले दक्षिण भारतीय तीर्थयात्रियों पर नजर रखता था। मंदिर में दर्शन-पूजन के दौरान गैंग की महिलाएं व लड़कियां मौका पाकर सोने की चेन पर हाथ साफ कर देता था। 

शादी-ब्याह वाले घर उडिय़ा गैंग के निशाने पर रहते थे। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाश शेखर, मनोज, शिवादास, महेश, सुधा, सुनसी व रम्या टेंट हाउस संचालकों व कैटरर के यहां काम करते हैं और शादी-ब्याह के अवसर पर काम के दौरान मौका पाते ही माल समेटकर निकल जाते थे। इस गैंग ने वाराणसी समेत आसपास के जिलों में डेढ़ सौ अधिक वारदात को अंजाम दिया है। 

शिवपुर व कैंट पुलिस की इस सफलता पर वाराणसी के नटनियादाई व्यापार मंडल की तरफ से पुलिस टीम को ग्यारह हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा भी कई गई है। उडिय़ा गैंग को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में शिवपुर थानाध्यक्ष तारवती यादव की अहम भूमिका रही है।  
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned