अलविदा की नमाज पर आ रहे हैं बनारस तो पढ़िए ये खबर

अलविदा की नमाज पर आ रहे हैं बनारस तो पढ़िए ये खबर
traffic police

पुलिस प्रशासन ने यातायात व्यवस्था में किया है बदलाव

वाराणसी.

पवित्र रमजान का महीना चन्द्र दर्शन के अनुसार  सात मई से शुरू है। एक जून को रमजान का अंतिम शुक्रवार (अवविदा की नामज) मुस्लिम सम्प्रदाय के लोगों द्वारा मस्जिदों/ईदगाहों में नमाज अदा किया जायेगा। अलविदा की नमाज में काफी संख्या में मुस्लिम सम्प्रदाय के लोग इक्ठ्ठा होकर एक साथ नमाज अदा करते हैं। जनहित को दृष्टिगत रखते हुये जनता की सुविधा / सुरक्षा एवं सुगम यातायात के दृष्टिगत नगर क्षेत्र में यातायात का डायवर्जन किया गया है।  ऐसे में यदि आप शुक्रवार को बनारस किसी कार्य से आ रहे हैं तो यातायात व्यस्था में हुए परिवर्तन को जान लें। 
शुक्रवार को यातायात व्यवस्था ये रहेगी

1 गाजीपुर की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों को आशापुर से पाण्डेयपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा जो पाण्डेयपुर चैराहा होते हुए पाण्डेयपुर, पुलिस लाइन तिराहा, चैकाघाट होते हुए नगर में प्रवेश करेगें।
2 जी0टी0 रोड से लाट भैरव होकर आशापुर की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग से चैकाघाट की तरफ मोड़ दिया जायेगा। 
3 गोदौलिय से मैदागिन के तरफ चैक होते हुए किसी भी प्रकार के वाहन को नही जाने दिया जायेगा। यह प्रतिबंध मैदागिन से गोदौलिया जाने वाले वाहनांे पर भी लागू रहेगा। 
4 नई सड़क से दालमण्डी की ओर किसी भी प्रकार के वाहनों को न ही जाने दिया जायेगा।
5 गोदौलिया से दशाश्वमेध की तरफ किसी भी प्रकार के वाहनों को नही जाने दिया जायेगा। 
6 रेलवे स्टेशन कैण्ट से काशी विद्यापीठ होते हुए रथयात्रा के तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को इंगलिशिया लाइन, मलदहिया होते हुए साजन सिनेमा तिराहा से होकर जाने दिया जायेगा। दोनों तरफ से काशी विद्यापीठ के तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का आवगमन प्रतिबंधित होगा। 
7 लंगड़ा हाफिज मस्जिद पर नामज के समय नई सड़क पर बेनिया बाग की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को बेनियाबाग तिराहे से आगे नही जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को अन्यत्र मोड़ दिया जायेगा।
8 यह प्रतिबंध दिनांक 01.07.2016 को प्रातः 10 बजे से नमाज की सकुशल समाप्ति तक लागू रहेगा। 
एंम्बुलेंस तथा शव वाहन उपर्युक्त प्रतिबन्ध से मुक्त रहेंगे।
    

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned