यूपी पुलिस पर चढ़ा सीएम योगी का खौफ, बंदूक छोड़ कर उठानी पड़ा झाडू

Devesh Singh

Publish: Sep, 16 2017 07:51:56 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India
यूपी पुलिस पर चढ़ा सीएम योगी का खौफ, बंदूक छोड़ कर उठानी पड़ा झाडू

थाने का हो सकता है आकस्मिक निरीक्षण, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ का यूपी पुलिस पर खौफ साफ दिखायी पड़ रहा है। सीएम का असर है कि पुलिसकर्मियों ने कुछ देर के लिए बंदूक छोड़ कर हाथ में झाडू उठा ली है। यह सब थानों को स्वच्छ रखने के लिए किया गया। पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर १७ सितम्बर को सीएम योगी काशी आने वाले हैं। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में प्रवास के दौरान सीएम योगी किसी थाने का निरीक्षण कर सकते हैं। पुलिसकर्मियों ने संभावित निरीक्षण को देखते हुए हाथ में झाडू उठायी और खुद ही थाना परिसर की सफाई की है।
यह भी पढ़े:-मंत्री सुरेश खन्ना ने सफाई व्यवस्था पर जतायी नाराजगी, अधिकारियों को दी चेतावनी 


सीए योगी इससे पहले काशी में २९ अगस्त को दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने आये थे। इस दौरान सीएम योगी ने विकास कार्य की समीक्षा के बाद कैंट थाने का निरीक्षण किया था। सीएम योगी फिर से १७ सितम्बर को काशी में आ रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रॉटोकाल में किसी थाने के निरीक्षण का जिक्र नहीं है इसके बाद भी पुलिस किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है और थाने की सफाई करने के साथ रजिस्टरों को भी दुरुस्त कर लिया गया है, जिससे सीएम योगी के आने पर किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति न हो।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी की मेहनत का दिखने लगा असर, आखिरकार पुलिस को करना पड़ रहा यह काम 

पुलिस अधिकारियों ने खुद की थाने परिसर की सफाई
पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर बीजेपी नेे स्वच्छता अभियान चलाने का ऐलान किया है। इसके अन्य सरकारी विभागों में सफाई अभियान चलाया गया है, लेकिन पुलिस विभाग की कहानी अलग है। सीएम योगी का आगमन रविवार को हो रहा है और अवकाश के चलते सरकारी विभाग बंद रहेंगे। पुलिस थानों पर रविवार का अवकाश नहीं होता है, जिसके चलते खुद पुलिस अधिकारियों ने सफाई अभियान की कमान संभाली और थाने को चमका दिया। सिगरा, शिवपुर, मंडुवाडीह, कोतवाली आदि जगहों पर यह हाल रहा। सीएओ, थाना प्रभारी से लेकर सिपाही ने जब हाथ में झाडू उठायी तो कुछ ही देर में पुलिस थाना जगमगाने लगा। स्थानीय जनता में भी इस अभियान को लेकर तमाम तरह की चर्चा थी लोगों ने पुलिस के इस अभियान की सराहना की है और कहा कि आगे भी ऐसा करते रहेंगे तो पुलिस थाने में गंदगी नहीं दिखेगी।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी की आगवानी के लिए सजने लगा है डीरेका

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned