प्रयागराज-गाजीपुर डेमू ट्रेन में धमाका चार यात्री घायल, रेल महकमे में हड़कंप मचा

प्रयागराज से चलकर गाजीपुर को जाने वाली 75116 डेमू ट्रेन की बोगी में धमाका
नारस के लोहता स्टेशन के पास हुए इस धमाके में चार लोग घायल हो गए

By: Mahendra Pratap

Updated: 07 Mar 2020, 12:46 PM IST

वाराणसी. प्रयागराज से चलकर गाजीपुर को जाने वाली 75116 डेमू ट्रेन की एक बोगी में शुक्रवार आधी रात धमाका हो गया। बनारस के लोहता स्टेशन के पास हुए इस धमाके में चार लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए वाराणसी के शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में दाखिल कराया गया। सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है। इनमे से तीन गाजीपुर व एक बनारस के निवासी हैं।

प्रयागराज-गाजीपुर डेमू ट्रेन में धमाका चार यात्री घायल, रेल महकमे में हड़कंप मचा

रेलवे प्रशासन और जांच सुरक्षा जांच टीम ट्रेन में इस धमाके की जांच में जुट गई है। गाजीपुर में तड़के ट्रेन पहुंची तो सुरक्षा बलों ने भी ट्रेन का जायजा लिया। वहीं सुबह ही ट्रेन की दुर्घटनाग्रस्त बोगी की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम औड़िहार पहुचीं और औड़िहार स्टेशन पर खड़ी बोगी की जांच पड़ताल कर विभाग को रिपोर्ट सौंप दिया है।

प्रयागराज-गाजीपुर डेमू ट्रेन में धमाका चार यात्री घायल, रेल महकमे में हड़कंप मचा

धमाके को लेकर रेलवे प्रशासन औऱ सुरक्षा एजेंसी का दावा है की आपसी रंजिश में मारपीट को लेकर किसी ने बाहर से विस्फोटक फेंका है। हालांकि विस्फोटक के प्रकार की पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है। वहीं जीआरपी वाराणसी ने रेलवे एक्ट की धारा 150, 151, 152 और 1आइपीसी 307 के तहत मामला पंजीकृत करके जांच शुरू कर दिया है। इस सनसनीखेज वारदात से पूरे रेल महकमे में हड़कंप मच गया। होली के त्योहार को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा का दावा करने वाले रेलवे के लिए ये धमाका किसी चुनौती से कम नहीं है। हालांकि प्रशासन ने गंभीरता से आगे की जांच शुरू की है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned