scriptहैदराबाद में डॉक्टर नवयुवती से गैंग रेप के बाद हत्या के विरोध में वारणसी में उबाल | Varanasi students protest against murder after gang rape in Hyderabad | Patrika News

हैदराबाद में डॉक्टर नवयुवती से गैंग रेप के बाद हत्या के विरोध में वारणसी में उबाल

locationवाराणसीPublished: Nov 30, 2019 01:37:15 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-छात्रों ने तेलंगाना सरकार का प्रतीकात्मक पुतला जलाया-रेप आरोपियों को फांसी देने की मांग

गैंग रेप प्रतीकात्मक फोटो

गैंग रेप प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में डॉक्टर नवयुवती के साथ गैंग रेप के बाद उसकी हत्या किए जाने के विरोध में पूरे देश में आक्रोश है। हर दल सरकार पर हमलावर है। ऐसे में गंगा जमुनी तहजीब वाली काशी भला कैसे अछूती रहती। यहां भी उस घटना को लेकर युवाओं में जबरदस्त आक्रोश है। युवाओं ने हैदराबाद की उस घटना पर गुस्सा जताते हुए तेलंगाना सरकार का प्रतीकात्मक पुतला जलाया। साथ ही दोषियों को मृत्युंदंड की मांग की।
हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के सामूहिक बलात्कार एवं जिंदा जला कर की गई निर्मम हत्या के विरोध में खड़ी हुई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद। परिषद के छात्रो ने दोषियों को मृत्युदंड देने की मांग की। साथ ही कहा कि पुलिस कार्रवाई में 2 दिन तक ढिलाई रखने तथा सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था ना होने को पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा किया। कहा कि तेलंगाना सरकार के गृह मंत्री द्वारा दिया गया बयान उनकी संकुचित मानसिकता को दर्शाता है। आरोपियों पर शीघ्र ही कड़ी कार्रवाई करने की जगह मृत डॉ पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करना अत्यंत ही चिंता जनक है। तेलंगाना सरकार के गृह मंत्री का यह कथन की लड़की के घर वालों को फोन क्यों किया, पुलिस को क्यों नहीं। उनका यह वाक्य ही तेलंगाना प्रशासन और सरकार की महिला संबंधित मानसिकता को प्रकट करती है।
एबीवीपी काशी महानगर इकाई की मांग है कि यह अत्यंत ही चिंतनीय है कि एक महिला जो कि किसी व्यक्ति से मदद की अपेक्षा कर रही हो सहायता के स्थान पर उसके साथ सामूहिक बलात्कार एवं जलाकर उसकी हत्या कर दी जाती है। ऐसे कुछ लोग समाज में रहने के लायक नहीं हैं। सरकार इस घटना के आरोपियों को मृत्युदंड देने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा कानूनी कार्रवाई को आगे करें जिससे समाज में एक उदाहरण प्रस्तुत हो।
पुतला दहन इसमें मुख्य रूप से आशीष सिंह स्वतंत्र सिंह शुभम कुमार सेठ शानू मनोज अंकित सेठ मनीष सौरव सोनकर आयुष राजपूत अंकित सिंह इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो