scriptबुनकरों की हड़ताल खत्म, काशी के बुनकरों ने मुख्यमंत्री योगी को कहा, शुक्रिया | Varanasi Weaver strike Over CM Yogi thank you electricity flat rate | Patrika News

बुनकरों की हड़ताल खत्म, काशी के बुनकरों ने मुख्यमंत्री योगी को कहा, शुक्रिया

locationवाराणसीPublished: Sep 04, 2020 05:59:00 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

फ्लैट रेट से बिजली बिल की नई व्यवस्था शीघ्र होगी लागू

बुनकरों की हड़ताल खत्म, काशी के बुनकरों ने मुख्यमंत्री योगी को कहा, शुक्रिया

बुनकरों की हड़ताल खत्म, काशी के बुनकरों ने मुख्यमंत्री योगी को कहा, शुक्रिया

वाराणसी. उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के लाखों बुनकरों की बिजली के फ्लैट रेट की बहाली की मांग को स्वीकार कर ली। इसी के साथ तीन दिन से चल रही यूपी बुनकरों की हड़ताल समाप्त हो गई। शासन की सहमति के बाद काशी के बुनकरों ने मुख्यमंत्री को कहा, शुक्रिया। इस हड़ताल को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव का समर्थन हासिल था।
बुनकरों के प्रतिनिधि हाजी ओकास अंसारी ने बताया कि, राजधानी लखनऊ से सूचना आई कि सरकार शीघ्र ही फ्लैट रेट से बिजली बिल की नई और अच्छी व्यवस्था लागू करेगी। इस सूचना के बाद तमाम बुनकर बिरादरी में खुशी की लहर दौड़ गई। शनिवार को बड़ी बाज़ार में बुनकर बिरादराना तंजीम बाइसी समेत तमाम लोग सरकार को धन्यवाद देंगे।
अंसारी ने बताया कि, 1 सितंबर से प्रदेशभर में बुनकर हड़ताल पर थे। तमाम बुनकर पेशे को छोड़कर सब्जी बेचने लगे थे। लॉकडाउन में बुनकरों ने गहने तक बेच दिए। ऊपर से बिजली के बढ़े रेट ने जीना मुश्किल कर दिया था। लाखों बुनकरों का परिवार सरकार का शुक्रगुजार है।
अंसारी ने बताया कि, फ्लैट रेट में बुनकरों को सिर्फ 72 रुपए में एक पावरलूम चलाने की अनुमति थी। इसी व्यवस्था को वर्तमान सरकार ने खत्म कर 1500 रुपया एक पावरलूम कर दिया था। साथ ही मीटर रीडिंग से भी आगे बिल लेने की योजना बनाई गई थी। फ्लैट रेट से करीब 30 हजार बुनकर कॉर्डधारकों को लाभ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो