रामनगर में वीडीए ने जेसीबी से ढहाया अवैध कॉलोनी का निर्माण

Devesh Singh

Publish: Apr, 17 2018 07:01:15 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. वीडीए की संयुक्त प्रवर्तन टीम ने मंगलवार को रामनगर वार्ड में अवैध ढंग से बनायी जा रही कॉलोनी के खिलाफ अभियान चलाया है। वीडीए की बिना अनुमति से ही आठ एकड़ की जमीन पर कालोनाइजर ने अवैध ढंग से प्लाटिंग करके वहां पर निर्माण शुरू कर दिया था वीडीए ने जेसीबी से उन अवैध निर्माण को ढहाने के साथ जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी, अपना दल व राजा भैया के बीच में फंसी यह सीट , सीएम योगी किसे दिलायेंगे टिकट

वीडीए वीसी राजेश कुमार के निर्देश पर सक्रिय हुई टीम ने यह कार्रवाई की है। रामनगर के टेंगरा मोड़ से कंचनपुर मार्ग पर स्थित हमीदपुर रामनगर वार्ड में आठ एकड़ के प्लाट पर अवैध ढंग से प्लाटिंग की गयी थी। यहां पर बिल्डरों ने अपने कार्यालय व साइन बोर्ड व छोटे निर्माण कराये हुए थे। कॉलोनी बनाने से पहले वीडीए से किसी तरह की परमिशन नहीं ली गयी थी जिसके चलते ही वीडीए के जोनल अधिकारी राजकुमार एंव अविनाश कुमार के नेतृत्व में गयी टीम ने वहां पर जेसीबी से ऐसे निर्माण को ढहा दिया है। वीडीए ने फिर से अवैध कॉलोनी के खिलाफ अभियान की शुरूआत कर दी है जो आगे भी जारी रहेगा।
यह भी पढ़े:-अभी और सख्त होंगे धूप के तेवर, इस कारण शहर में कमजोर हो जाता है मानसून

शहर में धड़ल्ले से बिना अनुमति के बन रही कॉलोनी
शहर व उसके बाहर के हिस्से में बिना अनुमति से ही कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा है। कई कालोनाइजर आपस में मिल कर बड़े पैमाने पर किसानों से जमीन खरीद लेते हैं और फिर उनकी प्लाटिंग करके महंगी कीमत पर बेचते हैं। ऐसी कॉलोनी के विकास में वीडीए से किसी प्रकार की अनुमति नहीं ली जाती है जिसके चलते शहर के अनियोजित विकास होता है और अवैध कॉलोनी में रहने वाले लोगों को आधारभूत सुविधा तक नहीं मिल पाती है। पूर्व वर्षो में वीडीए की मिलीभगत से शहर में सैकड़ों अवैध कॉलोनी बन चुकी है जो अब विकास पर ग्रहण बन चुके हैं। वीडीए ने अब सक्रियता दिखानी शुरू की है जिसके चलते उम्मीद बन गयी है कि ऐसे अवैध कॉलोनी पर लगाम लगेगा।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव की रणनीति फेल करने के लिए बीजेपी ने बनाया है प्रत्याशी, मिली जीत तो बन सकते हैं कैबिनेट मंत्री

 

Ad Block is Banned