बजरंग दल के बाद इस संगठन की महिलाओं ने उठाए हथियार

बजरंग दल के बाद इस संगठन की महिलाओं ने उठाए हथियार
arms training

जानिए धारा 144 का उल्लंघन कर बनारस में कौन दे रहा इनको बंदूक चलाने का प्रशिक्षण

वाराणसी. गोरखपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा हथियार चलाने के प्रशिक्षण का मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि बनारस में भी इसकी आंच पहुंच गई। जिले में लगी धारा 144 के बीच विश्व हिंदू परिषद के आनुषांगिक संगठन दुर्गा वाहिनी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में महिलाओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। विहिप व दुर्गा वाहिनी से जुड़े पदाधिकारियों का दावा है कि महिलाओं को आत्मरक्षार्थ हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जबकि सच्चाई इसके उलट है जो तस्वीर में आप साफ देख सकते हैं। महिलाएं ठीक तरीके से बंदूक भी नहीं उठा पा रही है। सवाल यह भी खड़ा होता है कि आखिर महिलाएं बंदूक लेकर सड़कों पर उतरेगी क्या और कैसे वह बंदूक के सहारे अपनी सुरक्षा करेगी। 
जानकारी के अनुसार वाराणसी के विश्व हिंदू परिषद कार्यालय के समीप एक विद्यालय परिसर में हथियार जमाकर महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। विहिप के विभाग संगठन मंत्री दिवाकर जी से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पूरे देश में   प्रांत स्तर पर इस समय महिलाओं को शारीरिक व बौद्धिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। काशी प्रांत की सवा सौ महिलाएं इस प्रशिक्षण में भाग ले रही है। धारा 144 के बीच प्रशिक्षण के बाबत पूछने पर कहा कि महिलाओं को एयरगन से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। गौरतलब है कि बीते दिनों गोरखपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को शस्त्र चलाने से लेकर अन्य तरह की ट्रेनिंग दी जा रही थी। प्रकरण के सार्वजनिक होने पर बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने इसका समर्थन करते हुए कहा था कि देश के प्रत्येक नागरिक को सैन्य प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned