scriptउप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सपत्नीक किया काशी विश्वनाथ का पूजन, विश्वनाथ धाम की भव्यता देख हुए अभिभूत | Vice President Venkaiah Naidu worshiped Kashi Vishwanath with his wife | Patrika News

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सपत्नीक किया काशी विश्वनाथ का पूजन, विश्वनाथ धाम की भव्यता देख हुए अभिभूत

locationवाराणसीPublished: Apr 16, 2022 10:33:17 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू ने शनिवा की सुबह हनुमान जंयती के दिन काशी पुराधपति बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया। पूजन के बाद काशी विश्वनाथ धाम का अवलकोन भी किया। पूरे परिसर के भ्रमण के बाद उन्होंने धाम की दिव्यता और भव्यता से अभिभूत नजर आए।

काशी विश्वनाथ का पूजन करते उप राष्ट्रपति वेकैया नायडू और उनकी पत्नी

काशी विश्वनाथ का पूजन करते उप राष्ट्रपति वेकैया नायडू और उनकी पत्नी

वाराणसी. उप राष्ट्रपति वेकैया नायडू ने दो दिवसीय काशी प्रवास के दूसरे दिन शनिवा की सुबह सपत्नीक बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया। उनका काफिला तय समय से कुछ देरी से बाबा विश्वनाथ के अद्भुत धाम पहुंचा। इस दौरान रेड कार्पेट से होते हुए उपराष्ट्रपति बाबा के गर्भगृह में पहुंचे। उनके साथ राज्यपल आनंदी बेन पटेल, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र दयालु भी मौजूद रहे।
काशी विश्वनाथ का पूजन करते उप राष्ट्रपति वेकैया नायडू और उनकी पत्नी
उप राष्ट्रपति ने किया षोडशोपचार पूजन व दुग्धाभिषेक

उपराष्ट्रपति को काशी विश्वनाथ धाम के प्रधान अर्चक ने विधि विधान से पूजा करवाई। उप राष्ट्रपति ने षोडशोपचार पूजन के साथ ही बाबा का दुग्धाभिषेक किया। इस दौरान उपराष्ट्रपति ने लोक कल्याण और भारत के कल्याण के लिए बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना की। इसके बाद उन्होंने सपत्नीक बाबा विश्वनाथ के धाम को निहारा और उसके बारे में साथ चल रहे अधिकारियों से जानकारी ली और कहा कि अकल्पनीय है या दृश्य।
ये भी पढें-उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राम लला के दर्शन कर काशी पहुंचे, राजेंद्र प्रसाद घाट पर देखी मां गंगा की आरती

अब बाबा कालभैरव के दरबार में

काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के बाद उप राष्ट्रपति का काफिला काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर के लिए रवाना हो गया. जहां विधिवत दर्शन पूजन के बाद उपराष्ट्रपति पड़ाव स्थित पंडित दीन दयाल स्मृति उपवन जाएंगे। वहां, वो पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पाजलि अर्पित करेंगे। उनके जीवन पर आधारित थ्रीडी वृत्तचित्र को भी देखेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो