scriptमुख्तार अंसारी के खिलाफ जारी हुआ वारंट बी, सहयोगी ‘भाई मेराज’ का भाई सेराज गिरफ्तार | Warrant B Issued against Mukhtar Ansari From Mau CJM Court | Patrika News

मुख्तार अंसारी के खिलाफ जारी हुआ वारंट बी, सहयोगी ‘भाई मेराज’ का भाई सेराज गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: Sep 27, 2020 01:57:21 pm

मऊ सीजेएम कोर्ट ने फर्जी दस्तावेज पर शस्त्र लाइसेंस हासिल करने के मामले में मुख्तार के खिलाफ जारी किया वारंट बी।
मऊ सदर से बसपा विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी इन दिनों पंजाब राज्य की जेल में बंद हैं। पुलिस उन्हें लाने में जुटी है।
उधर वाराणसी में मुख्तार गैंग के बेहद खास सहयोगी ‘भाई मेराज’ का भाई सेराज को पुलिस ने गिरफ्तार लिय है।

Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी

वाराणसी/मऊ. पंजाब की जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को जल्द ही मऊ लाकर कोर्ट में पेश किया जा सकता है। पुलिस ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ वारंट बी हासिल कर लिया है। मुख्तार अंसारी पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर शस्त्र लाइसेंस हासिल करने का आरोप है। इसी मामले में पुलिस ने कोर्ट से वारंट बी हासिल किया है। पुलिस मुख्तार अंसारी को पंजाब से मऊ लाने की कवायद में जुट गई है। उधर वाराणसी में मुख्तार अंसारी गैंग के खास सहयोगी भाई मेराज की तलाश भी पुलिस ने तेज कर दी है। हालांकि अभी पुलिस मेराज को तो नहीं ढूंढ सकी है, लेकिन उसके पुलिसकर्मी भाई सेराज को गिरफ्तार कर लिया है। वाराणसी की जैतपुरा पुलिस का आरोप है कि सेराज ने अपने भाई की भागने में मदद की है।

 

सरकार और पुलिस इन दिनों बाहुबली मुख्तार अंसारी के गिरोह की कमर तोड़ने और उनके आपराधिक और आर्थिक साम्राज्य को ध्वस्त करने में जुटी है। मुख्तार गैंग और उनके करीबियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाइयां की जा रही हैं। सूबे में सरकार बदलते ही खतरा महसूस कर मुख्तार अंसारी किसी तरह धमकी के एक मामले में पंजाब की जेल में चले गए। अब पुलिस मुख्तार गैंग पर कार्रवाई करने के साथ ही मुख्तार को भी इस कार्रवाई की जद में लाना चाहती है। वारंट बी मिलने के बाद मुख्तार अंसारी को पंजाब से मऊ लाना संभव हो सकेगा। मऊ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दक्षिणटोला थाने में पांच जनवरी को धोखाधड़ी करने व शस्त्र अधिनियम के हतह छह अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोप है कि इसके लिये विधायक का पैड इस्तेमाल किया गया था। इस मामले में सीजेएम कोर्ट से वारंट बी मिलते ही पुलिस मुख्तार को पंजाब से लाने में जुटी है।

 

उधर बीते पांच सितंबर को वाराणसी के अशोक विहार कालोनी निवासी मेराज अहमद ‘भाई मेराज’ पर असलहा लाइसेंस नवीनीकरण के फर्जीवाड़ा करने पर धोखाधड़ी का मुकदम दर्ज करने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस पूरी शिद्दत से लगी है। उसकी गिरफ्तारी के लिये अलग-अलग थानाक्षेत्रों में नजदीकियों के यहां छापेमारी की जा रही है। इसी क्रम में पुलिस ने मेराज के भाई सेराज को गिरफ्तार कर लिया। जैतपुरा पुलिस के मुताबिक तफ्तीश में पता चला है कि सेराज ने मेराज की भागने में मदद की थी और उसे संरक्षण दिया था। सेराज के खिलाफ संबंधित धाराआें में मुकदमा दर्ज कर इसकी जानकारी प्रयागराज पुलिस को दे दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो