script

दिन में छाया अंधेरा, पूर्वांचल में कई जगह बरिश, पड़े ओले

locationवाराणसीPublished: Jan 31, 2019 02:20:21 pm

अचानक मौसम में आए बदलाव के चलते ठंड लौटने के आसार।

Weather

मौसम

वाराणसी. अचानक बदले मौसम ने लौट रही ठंड के एक बार फिर वापस आने के संकेत दे दिये हैं। सुबह से बादल छाए रहे और जमकर बारिश हुई। दिन में बदली के चलते अंधेरा रहा जिससे आम जन-जीवन प्रभावित हुआ। मिर्ज़ापुर, वाराणसी, चंदौली, बलिया समेत पूर्वांचल के कई जिलों में मंगलवार की रात से ही मौसम खराब होने लगा था। रात में गरज-चमक के साथ छींटे पड़े तो बुधवार को सुबह होते ही झमाझम बारिश हो गयी। कई जगह ओले भी पड़े। अचानक मौसम में आए बदलाव से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह से ही रुक-रुक कर कई बार बारिश हुई, जिसके चलते तपामान गिर गया।
सुबह बारिश के चलते स्कूली बच्चों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। यही हाल पूर्वांचल के कई जिलों में रहा। मौसम विभाग ने पहले ही 21, 22 और 23 तक मौसम में बदलाव के संकेत दिये थे। मिर्जापुर के चुनार में बारिश के साथ बड़े-बड़े ओले गिरे। हलिया में 20 मिनट की बारिश के साथ तकरीबन पांच मिनट तक ओले गिरने की सूचना है। हालांकि कहा जा रहा है कि बारिश से फसल को फायदा होगा और अरहर, चना, सरसों, अलसी, मसूर व मटर के साथ गेहूं की पैदावार में इजाफा होने की उम्मीद जतायी जा रही है।
पिछले दिनों हुई तेज धूप से बढ़े तापमान से चिंतित किसानों के चेहरे पर मौसम में आए बदलाव और बारिश ने मुस्कान लौटा दी है। कहा जा रहा है कि मौसम में बदलाव से लोगों को थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन यह फसलों के लिये काफी फायदेमंद और जरूरी है।

ट्रेंडिंग वीडियो