scriptमौसम भी लेगा मतदाताओं की परीक्षा, बनारस के मतदान प्रतिशत पर रहेगी देश भर की निगाहे | weather alert in varanasi voting 2019 | Patrika News

मौसम भी लेगा मतदाताओं की परीक्षा, बनारस के मतदान प्रतिशत पर रहेगी देश भर की निगाहे

locationवाराणसीPublished: May 18, 2019 05:18:38 pm

Submitted by:

Devesh Singh

गर्मी से अभी राहत के आसार नहीं,19 मई को होना है मतदान

वाराणसी. मौसम के तल्ख तेवर भी मतदाताओं की परीक्षा लेंगे। वाराणसी संसदीय सीट पर 19 मई को होने वाले मतदान होना है ऐसे में मतदाताओं को मौसम से राहत नहीं मिलने वाली है। गर्मी का यह असर मतदान के दिन भी रहने वाला है। बनारस के मतदान प्रतिशत पर देश भर की निगाहे लगी हुई है। सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को गर्मी में वोटरों को घर से निकलाने में कड़ी मशक्कत करनी होगी। शनिवार को आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़े:-क्या आप जानते हैं कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने चुनाव प्रचार में खर्च किये कितने रुपये
मौमस में गर्मी का दौर जारी है। आसमान से साफ होने से धूप के तल्ख तेवर ने लोगों को परेशान किया है। दिन चढऩे के साथ ही भगवान भास्कर की ताकत बढऩे लगती है। दोपहर को तेज धूप के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसर रहा है। शाम को भले ही धूप की ताकत खत्म हो जाती है लेकिन गर्मी का असर रात तक रहता है। बनारस में सातवें चरण में १९ मई को मतदान होना है। इस दिन भी अधिकतम तापमान 42 डिग्री रह सकता है। गर्म हवा के थपेड़े लोगों को परेशान करेंगे। ऐसे में कार्यकर्ताओं का मतदाता को घरों से निकालना आसान नहीं होगा।
यह भी पढ़े:-EVM में बंद होगा पीएम नरेन्द्र मोदी का भाग्य, मतदान 19 को
जानिए क्या कहा मौसम वैज्ञानिक ने
मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय ने बताया कि मौसम में अभी बदलाव की उम्मीद नहीं है। कंक्रीट का शहर होने के चलते बनारस हीट आईलैंड बन चुका है। यहां पर गर्मी का असर अधिक पड़ता है। तापमान में बढ़ोतरी का दौर जारी रह सकता है। दिल्ली में हुई बारिश हुई है लेकिन वहां का असर पूर्वांचल पर पडऩे की संभावना नहीं है। पश्चिम यूपी तक ही वहां का असर रहेगा।
यह भी पढ़े:-मतदान के दिन सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त, ड्रोन कैमरे से होगी अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों की निगहबानी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो