scriptWeather Alert-मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही हुई साबित, बारिश शुरू, ठंड को लेकर आयी बड़ी खबर | Weather Alert Rain strat and cold weather coming soon early | Patrika News

Weather Alert-मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही हुई साबित, बारिश शुरू, ठंड को लेकर आयी बड़ी खबर

locationवाराणसीPublished: Oct 19, 2019 05:30:45 pm

Submitted by:

Devesh Singh

दीपवाली के पहले लोगों की बड़ी परेशानी, जानिए क्या है कहानी

Rain

Rain

वाराणसी. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई है और शनिवार की दोपहर बाद से बारिश ने दस्तक दे दी है। बूदाबांदी से मौसम सुहावना हो गया है। पिछले एक पखवारे से शुष्क हवा चलने दिन में तेज धूप निकल रही थी और रात व भोर के समय भी बहुत हल्की ठंड पड़ रही थी लेकिन अब मौसम में तेजी से बदलाव होना तय है।
यह भी पढ़े:-आजम खा पड़े सब पर भारी, अखिलेश यादव ने लगायी मुहर
IMD Forecast
IMAGE CREDIT: Patrika
मौसम विभाग ने पहले ही 19 व 20 अक्टूबर को पूर्वी यूपी में बारिश होने की संभावना जतायी थी। बंगाल की खाड़ी में बने एक सिस्टम के चलते नम हवा पूर्वांचल की तरफ आ रही है। जबकि मध्य व पश्चिमी यूपी से गरम हवाएं इस तरफ पहुंच रही थी। पुरवा हवा के चलते ही मौसम में परिवर्तन हुआ है और बूदाबांदी का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग की माने तो मानसून जा चुका है इसलिए झमाझम बारिश नहीं होगी। दो दिन तक थोड़ी देर के लिए हल्की बारिश होने की संभावना है उसके बाद मौसम खुल जायेगा।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी ने कही थी यह बात, अब बनाने जा रहे एशिया का सबसे बड़ा अस्पताल
ठंड को लेकर आयी बड़ी खबर
बारिश के चलते अब तेजी से ठंड में बढ़ोतरी होनी तय है। जम्मू कश्मीर पर बने पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ों पर बर्फबारी होने लगी है। पूर्वी यूपी में जब आसमान साफ होगा और बर्फबारी का असर इधर आयेगा तो तेजी से ठंड पड़ेगी। दीपावली के पहले लोगो को अच्छी ठंड महसूस होने की संभावना है। पूर्वी यूपी की बात की जाये तो इस बार अच्छी बारिश हुई है इसके चलते कड़ाके की ठंड के साथ कोहरा पडऩे की संभावना है। फिलहाल बारिश से ठंड में वृद्धि होनी तय है।
यह भी पढ़े:-जानिए हिन्दू नेता कमलेश तिवारी के मर्डर के इतने घंटे बाद क्या कर रहे अखिलेश व मायावती
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो