script

Weather Alert-बारिश को लेकर आया नया अपडेट, 24 घंटे में बदल सकता है मौसम

locationवाराणसीPublished: Oct 18, 2019 08:51:45 pm

Submitted by:

Devesh Singh

मौसम वैज्ञानिक ने पानी बरसने की जतायी संभावना, मौसम साफ होते ही पड़ेगी कड़ाके ठंड

Weather Alert

Weather Alert

वाराणसी. बारिश को लेकर नया अपडेट आ गया है। 24 घंटे के अंदर मौसम मे बदलाव आने की संभावना है। 19 अक्टूबर को हल्की बारिश हो सकती है। बारिश होने के बाद जब आसमान साफ होगा तो फिर तेजी से ठंड में बढ़ोतरी होनी तय है।
यह भी पढ़े:-पति को मौत दिलाने वाली पत्नी को करवा चौथ के दिन मिली गुनाहो की ऐसी सजा
IMD Forecast
IMAGE CREDIT: Patrika
मौसम में परिवर्तन की बयार चल रही है। जम्मू कश्मीर में एक पश्चिमी विक्षोभ आया है और बंगाल की खाडी से नम हवाएं पूर्वी यूपी पर आ रही है। दो किलोमीटर तक पुरवा हवा बह रही है और उसके उपर पछुआ हवा चल रही है। आसमान में पहले से ही हल्के बादल छाये हुए हैं और 19अक्टूबर को और बादल आने से पानी बरसने की संभावना है। मानसून की तरह झमाण्म पानी नहीं बरसेगा। हल्की बूंदाबांदी ही होगी। यदि बारिश होती है तो कही पर पानी बरसेगा ओर कही पर नहीं। इस तरह के मौसम रहने की उम्मीद है। IMD की वेबसाइट की माने तो शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री व न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस था जबकि 19 अक्टूबर को अधिकतम तापमान गिर कर 31 डिग्री सेल्सियस व 20 अक्टूबर को 30 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है। तापमान में कमी बारिश के चलते होने की संभावना है।
यह भी पढ़े:-बाहुबली मुख्तार अंसारी के शूटर बेटे अब्बास ने सात देशों में दिखायी थी ताकत, सब रह गये थे दंग
जानिए क्या कहा मौसम वैज्ञानिक ने
मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय ने कहा कि बारिश होने की संभावना है। पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है और कुछ जगहों पर सिर्फ आसमान मे बादल छाये रहेंगे। यदि बारिश होती है तो फिर तेजी से तापमान में गिरवाट होगी और ठंड का मौसम आ जायेगा।
यह भी पढ़े:-दीपवाली के पहले बारिश व ठंड को लेकर मौसम विभाग की नयी जानकारी आयी सामने, बढ़ेगी परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो