scriptमौसम ने ली करवट, आसमान में आज छा सकते हैं बादल, बढ़ सकती है ठंड | weather alert winter season will come in a few days | Patrika News

मौसम ने ली करवट, आसमान में आज छा सकते हैं बादल, बढ़ सकती है ठंड

locationवाराणसीPublished: Oct 17, 2019 01:19:59 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

तापमान सामान्‍य तौर पर धीरे धीरे दिन प्रतिदिन कम हो रहा है

Cloudy  Sky

Cloudy Sky

वाराणसी. यूपी में मौसम दिन प्रतिदिन अपने रुख में बदलाव कर रहा है। बीते चौबीस घंटों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। अब आगे भी यही रुख जारी रहने के साथ ही पूर्वांचल में ठंड का असर धीरे-धीरे और चढ़ने लगेगा। मौसम विभाग की ओर से जारी सप्‍ताह भर के आंकड़ों के अनुसार 18 और 19 अक्‍टूबर को पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता रहेगी और कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी और बादलों की सक्रियता भी रहेगी।
तापमान सामान्‍य तौर पर धीरे धीरे दिन प्रतिदिन कम हो रहा है। नवंबर माह की शुरुआत होने के साथ ही पूर्वांचल में ठंड की आमद हो जाएगी और ओस संग कोहरे का व्‍यापक स्‍वरुप सामने आएगा। बीते वर्ष की अपेक्षा इस बार ठंड और कोहरे का अधिक असर देखने को मिलेगा। फिलहाल इन दिनों पूर्वांचल के पहाड़ी क्षेत्रों और अंचलों में कोहरे और ओस का दौर शुरू हो चुका है जल्‍द ही शहरों अौर कस्‍बों में भी कोहरे का दौर शुरू होगा।
बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्‍यूनतम तापमान 20.2 डिग्री रहा। अधिकतम और न्‍यूनतम दोनों ही तापमान सामान्‍य रहे। वहीं आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 76 और न्‍यूनतम 67 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता शून्‍य रही। हालांकि आने वाले दो दिनों में मौसम विभाग ने बूंदाबांदी और बादलों की सक्रियता की आशंका जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो