मौसम का रुख बदलाव की ओर, ठंडक ने दी दस्तक, दिन में हो रही धूप लेकिन तल्खी गायब

ठंडी हवाओं के रुख से शाम तक लोगों को राहत मिलती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि नवंबर के शुरुआती दिनों में ठंड बढ़ जाएगी। सप्‍ताह भर में ही ठंडक असर करने लगेगी। गुलाबी ठंड का दौर खत्म होने के साथ ही ठंडक स्थायी तौर पर दस्तक देगी।

By: Karishma Lalwani

Published: 23 Oct 2020, 12:36 PM IST

वाराणसी. मौसम का रुख तेजी से बदल रहा है। दिन में धूप हो रही है लेकिन तल्खी गायब है। रात को आसमान साफ होने के साथ ही ठंड का असर दिखने लगा है। तड़के ठंड हो रही है तो तापमान में भी अब धीरे धीरे कमी आने लगी है। जबकि दिन चढ़ने के साथ भले ही धूप हो रही हो लेकिन उमस का असर कम होने लगा है। ठंडी हवाओं के रुख से शाम तक लोगों को राहत मिलती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि नवंबर के शुरुआती दिनों में ठंड बढ़ जाएगी। सप्‍ताह भर में ही ठंडक असर करने लगेगी। गुलाबी ठंड का दौर खत्म होने के साथ ही ठंडक स्थायी तौर पर दस्तक देगी।

बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक था। वहीं न्‍यूनतम पारा 21.8 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक रहा। जबकि आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 81 फीसद और न्‍यूनतम 67 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता नहीं है। हालांकि हवा का रुख अगर पुरवा हुआ तो बादलों की सक्रियता पूर्वांचल में भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: एक रुपये के पर्चे पर मिलेंगी ब्रांडेड दवाएं, बाजार दर से 75 फीसदी कम रेट पर मिलेगा मेडिसिन-सर्जिकल का सामान

mausam
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned