scriptWeather Update काले बादलों से ढंका आसमान, भारी बारिश के आसार, 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी | Weather Update for 24 Hours Rainfall Expected Winds increased Cold | Patrika News

Weather Update काले बादलों से ढंका आसमान, भारी बारिश के आसार, 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी

locationवाराणसीPublished: Oct 21, 2019 09:12:03 am

जानिये कैसा रहेगा इस सप्ताह मौसम।

Weather Alert

मौसम की चेतावनी

वाराणसी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार की सुबह से मौसम में अचानक बदलाव आ गया। आसमान पर बादलों की चादर तन गयी और बूंदाबांदी व बारिश का सामना भी करना पड़ा। हालांकि वही स्थिति सोमवार को भी बदस्तूर जारी है। मौसम के जानकारों की मानें तो अभी 24 घंटे और इसी तरह के मौसम का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान बारिश भी हो सकती है।
जहां रविवार की बूंदाबांदी ने मौसम को और खुशनुमा कर दिया वहीं हवाओं में ठंडक का असर बढ़ गया। सुबह और शाम को हल्की ठंडी हवाओं ने सिहरन का एहसास करा दिया। हालांकि न्यूनतम तापमान अब भी 20 डिग्री के ऊपर ही बना हुआ है, लेकिन मौसम विज्ञानियों की मानें तो इस सप्ताह पारा और गिर सकता है। जिसके परिणाम स्वरूप ठंड में इजाफा होगा। हालांकि अधिकतम तापमान में कमी देखी गयी और यह 27.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा जबकि न्यूनतम तापमान 22.4 रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने शनिवार को ही 48 घंटे तक मौसम के खराब रहने की संभावना जतायी थी। हालांकि इसके बाद आसमान साफ होते ही आने वाली हवाएं ठंड में इजाफा करेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो